Current Crime
अन्य ख़बरें देश

अरूणाचल प्रदेश में भारतीय किशोर के चीनी सैनिकों द्वारा अपहरण मामले की राहुल गांधी ने निंदा की

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अरूणाचल प्रदेश में भारतीय किशोर का चीनी सैनिकों द्वारा अपहरण किए जाने के मामले में केन्द्र सरकार के ढीले रवैये की निंदा की है। इस क्षेत्र में चीनी सेना ने 2018 में लगभग चार किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने गुरुवार को ट्वीट किया, गणतंत्र दिवस से कुछ ही दिन पहले चीनियों ने एक भारतीय नागरिक का अपहरण कर लिया है, हम मीराम तारन के परिवार के साथ हैं, और हम हार नहीं मानेंगे और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे। लेकिन प्रधानमंत्री की चुप्पी यह दर्शाती है कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस घटना के दौरान भागने में सफल रहे ट्रॉन के दोस्त ने बाद में अधिकारियों को मामले की सूचना दी और इसे अरुणाचल प्रदेश के एक सांसद तपीर गाओ के संज्ञान में लाया गया है। घटना अपर सियांग जिले की बताई गई है।
इस मामले में तपीर गाओ ने ट्वीट करते हुए कहा चीनी सेना ने मंगलवार को जि़दो गांव के 17 मिराम तारोन को भारतीय क्षेत्र के लुंगटा जोर क्षेत्र से अगुवा कर लिया है। यह अरुणाचल प्रदेश के उपरी सियांग जिले का क्षेत्र है । केंद्र सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध है कि वह उसकी जल्द रिहाई के लिए कदम उठाए। श्री गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उपमुख्यमंत्री चोना मीन तथा भारतीय सेना से अपहृत भारतीय किशोर की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।
कांग्रेस विधायक नेनोंग एरिंग ने भी इस मामले को सरकार के संज्ञान में लाते हुए कहा यह चौंकाने वाला है कि चीनी सेना ने मेरे राज्य के एक किशोर का अपहरण कर लिया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: