Current Crime
देश

AAP के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान संगरूर जिले की धुरी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव!

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। आप की ओर से गुरुवार को दोपहर तीन बजे इसकी घोषणा करने की उम्मीद है। यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि वह संगरूर जिले की धुरी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आप के पंजाब प्रभारी राघव चड्डा ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसका एलान आज होगा। उन्होंने कहा, ”दोपहर तीन बजे आपको इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि हमारे सीएम उम्मीदवार भगवंत मान किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।’

गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा के चुनाव 20 फरवरी को होंगे। चुनाव आयोग ने सोमवार को इसका ऐलान किया। आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 117 सीटों में से 112 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।भगवंत मान संगरूर लोकसभा सीट से दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। मान पार्टी के एकमात्र ऐसे सांसद है जो दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतकर पहुँचे हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वो आम आदमी पार्टी के देशभर में अकेले नेता थे, जो दोबारा जीत कर लोकसभा पहुंचे। मान को संगरूर लोकसभा सीट से जनता का भरपूर समर्थन मिलता रहा है। इसलिए संगरूर जिले की धुरी सीट से पार्टी ने मान को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।
एक बड़े हास्य कलाकार रहे मान ने 2011 में राजनीति में आने का फैसला किया जिसके 2012 में भगवंत मान ने पंजाब की लहरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव में भगवंत मान को आम आदमी पार्टी ने जलालाबाद से टिकट दिया। हालांकि इस बार भी भगवंत मान सुखबीर सिंह बादल के सामने 18,500 वोट से चुनाव हार गए। इस बीच मान ने 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में संगरूर सीट से दो बार जीत दर्ज की।
वहीं धुरी विधानसभा सीट पर पंजाब के 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की थी। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार दलवीर सिंह ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जसवीर जस्सी को 2811 वोट से हराया था। धुरी विधानसभा सीट संगरूर जिले में आती है। जहां से लोकसभा का चुनाव मान जीतते रहे हैं। संगरूर और मालेरकोटला जिले की 7 में से 5 सीटों पर आम आदमी पार्टी पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है । धुरी विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी गुरुवार को अपना प्रत्याशी घोषित करेगी। इस सीट पर आप अगर मान को चुनावी मैदान में उतारती है तो उनका मुकाबला कांग्रेस के विधायक दलवीर सिंह गोल्डी अकाली दल के उम्मीदवार वह पूर्व संसदीय सचिव बाबू प्रकाश चंद गर्ग से होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: