Current Crime
विदेश

ट्रंप की जीत का दावा करने वाले वीडियो को ब्लॉक करने से यूट्यूब का इनकार

सैन फ्रांसिस्को | गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने उस वीडियो को ब्लॉक करने से इनकार कर दिया है, जिसमें ट्रंप के चुनाव जीतने का दावा किया जा रहा है। यूट्यूब ने कहा है कि यह वीडियो उनके चुनाव को लेकर गलत सूचना फैलाने की नीतियों का उल्लंघन नहीं है। ट्रंप समर्थित समूह ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका शीर्षक ‘ट्रम्प वन, एमएसएम होप्स यू डोन्ट बिलीव योर आईज’ (ट्रंप जीते, एमएसएम को उम्मीद है कि आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा) था।
सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब ने कहा कि यह वीडियो उसके विज्ञापन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है, लेकिन कंटेन्ट की नीतियों का उल्लंघन नहीं करता है।
इस वीडियो को 3 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। वीडियो में डेमोक्रेट्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी करने का निराधार दावा किया गया है। हालांकि, यूट्यूब ने कहा कि उसने इस वीडियो पर विज्ञापन बंद कर दिए हैं। कंपनी ने कहा, “‘हम उस कंटेन्ट पर विज्ञापन चलाने की अनुमति नहीं देते हैं जो चुनाव से जुड़ी गलत जानकारियां देते हैं। वीडियो में एक ओएएनएन एंकर ने कहा कि ट्रंप ने एक और कार्यकाल जीता क्योंकि वे कई स्विंग स्टेट्स जीतेंगे। साथ ही इसमें नीचे यह भी लिखा था कि ‘चुनावी नतीजे अंतिम नहीं हो सकते हैं।’

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: