Current Crime
उत्तर प्रदेश

यूपी में सबसे बेहतरीन फिल्म सिटी बनाएगी योगी सरकार

लखनऊ| बॉलीवुड इन दिनों भाई-भतीजावाद, ड्रग्स की लड़ाई को लेकर उलझा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश (यूपी) में फिल्म सिटी बनाने की पहल तेज हो गई है। यहां पर फिल्म लाइन की मेधा भी है। बीते कुछ सालों में कई सारे शूटिंग भी यहां पर हो चुकी है। ऐसे में यूपी को बेहतरीन फिल्म सिटी बानने के लिए अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की सरकार कदम उठाने जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। यह फिल्म सिटी फिल्म निमार्ताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।”

यहां कई फिल्मी हस्तियों ने प्रोडक्शन हाउस, लैब, स्टूडियो आदि खोलने पर दिलचस्पी भी दिखाई है। फिल्म सिटी के लिए जगह देखने का काम भी जोरों पर है। यूपी को फिल्म निर्माण इंडस्ट्री का दर्जा पहले ही दिया जा चुका है। इस अधार पर इंडस्ट्री सहित अन्य विभागों से तालमेल बैठकार और संभावनाएं तलाशी जा रही है।

उत्तर प्रदेश फिल्म बंधु से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि यहां पर ‘मॉम’, ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’, ‘बुलेट राजा’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘मिर्जा जूलियट’, ‘अर्टिकल’ जैसी अनेक फिल्मों की यहां शूटिंग हो चुकी है। यहां पर अमिताभ बच्चन, अयुष्मान खुराना की फिल्म बन चुकी है। अजय देवगन और अमिर खान का प्रास्ताव शूटिंग के लिए आया है। रजनीकांत पेटा की शूटिंग कर चुके हैं। अभी यहां जॉन अब्राहम, नवाजुद्दीन, जैसे कलाकारों की शूटिंग होना है। कुछ शूटिंग कोरोना के चलते रूक गई थी। अब लॉकडाउन खुला है। जल्द इन लोगों को अनुमति मिल जाएगी।00

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: