Current Crime
स्पोर्ट्स

आईपीएल से पहले यशस्वी को मिला ‘गुरू मंत्र’, शून्य से करेंगे शुरूआत

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने सेल्फ क्वारंटीन की अवधि पूरा होने के बाद यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। लीग के आगामी 13वें सीजन से पहले टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अपने बचपन के कोच से मिले गुरू मंत्र को याद किया है, जिसे वह अपने पदार्पण आईपीएल में आजमाएंगे।

यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उनके ट्रेनी ने बुधवार रात उनसे बातचीत की है और उन्हें शून्य से शुरूआत करने की सलाह दी है। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है।

ज्वाला ने कहा, ” हमारी लंबी बातचीत हुई थी। वह एक युवा लड़का है और वह पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। मैंने हमेशा उनकी क्षमता पर विश्वास किया है। क्वारंटीन के दौरान उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए कुछ योग और नियमित व्यायाम किए।”

उन्होंने कहा, ” मैंने उनसे कहा कि यह एक नई यात्रा है और सबके सामने उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है। उनके लिए क्रिकेट का लंबा इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। मैंने कहा ‘आपको अभी शून्य से शुरूआत करनी होगी। आपने पिछले छह-सात महीने क्रिकेट नहीं खेले हैं। आप क्रिकेट जानते हैं लेकिन आपको इस बड़े टूनार्मेंट से पहले अपना आत्मविश्वास वापस लाना होगा। आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से मिलेंगे और आपको उनसे सीखना होगा। सभी (कय ोविड-19) प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।”

कभी पानीपुरी बेचकर अपना गुजारा करने वाले यशस्वी अंडर-19 विश्व कप 2020 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे थे। 18 साल के यशस्वी को आईपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।

ज्वाला ने कहा, ” हर कोई आईपीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहा था। दुनियाभर के लोग इसे देखने के लिए काफी उत्साहित थे। अब जबकि इसके शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं तो मैं उनके सफल होने की कामना करता हूं।

कोच ने कहा, “यशस्वी मेरे साथ मुंबई में रहते हैं जबकि उनका परिवार उत्तर प्रदेश में है। लॉकडाउन के दौरान उन्हें मुझसे कहा कि वह आईपीएल खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं कि वह आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करें।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: