Current Crime
विदेश

महिला कर्मचारियों ने विमान में होने वाले यौन उत्पीड़न के खिलाफ उठाई आवाज

हांगकांग (ईएमएस)। हांगकांग की विभिन्न विमानन कंपनियों में काम करने वाली महिला कर्मचारियों ने विमानों में होने वाले यौन उत्पीड़न का खुलासा किया है। इन महिला सदस्यों ने बताया कि उन्हें न सिर्फ विमान के यात्रियों की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता है, बल्कि एयरलाइन कर्मचारी भी उनका उत्पीड़न करते हैं।
उन्होंने कहा एयरलाइनों ने महिलाओं के हित में कुछ कदम उठाए हैं, लेकिन वे काफी नहीं हैं। हांगकांग केबिन अटेंडेंट यूनियन का नेतृत्व करने वाली वेनस फंग ने कहा एयरलाइनों को अपने कर्मचारियों को उत्पीड़न से कैसे निपटना है, इसके बारे में जरूर बताना चाहिए।
फंग ने कहा अपने दुखद अनुभवों की वजह से वह यूनियन में शामिल हुई हैं। फंग ने बताया एक पायलट ने अभद्र तरीके से उन्हें उस समय छुआ था, जब उन्होंने अपनी नौकरी ज्वाइन की थी। उनका कहना है कि घटना के समय केबिन प्रबंधक ने मामले में हस्तक्षेप करने के बजाय उन्हें ही ‘टाइट स्कर्ट’ पहनने की शिकायत करने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने स्कर्ट पहनना ही बंद कर दिया। वह अभी एक यूरोपीय एयरलाइन में काम करती हैं। इस स्थिति को बदलने की मांग पूरी दुनिया में उठ रही है। यहां तक कि महिला चालक दल के सदस्यों के मेकअप और कपड़ों में भी विकल्प को जोड़ने की मांग बढ़ी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: