जब राजनाथ सिंह जैसा स्नेह होगा तो क्यों खुश नहीं होंगे मोंगा

0
23

अपनेपन का अहसास करा गए राजनाथ सिंह और उनका परिवार
गाजियाबाद (करंट क्राइम)। केंद्रीय गृहमंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह और उनके परिवार का सही मायनों में गाजियाबाद के लोगों से एक आत्मीय रिश्ता है। एक बार फिर राजनाथ सिंह और उनके परिवार ने अपनेपन का एक ऐसा अहसास कराया कि गाजियाबाद की भाजपा बोल उठी कि इसीलिए हम इस परिवार के हैं और यह परिवार हमारा है। मौका भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री अशोक मोंगा की पुत्री की सगाई का समारोह का था। राजनाथ सिंह, पंकज सिंह और नीरज सिंह से मिलने के लिए गाजियाबाद के लोग समय निकालकर दिल्ली जाते हैं। त्यौहार का मौका हो या अन्य कोई अवसर दिल्ली के 17 अकबर रोड के बाहर गाजियाबाद वालों का एक मेला नजर आता है।
आखिर ऐसा क्यों है, इसकी वजह एक बार फिर रेडीशन होटल में दिखाई दी। भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री अशोक मोंगा की पुत्री के सगाई समारोह के अवसर पर उन्होंने क्षेत्रीय सांसद, विधायक, मेयर सभी को निमंत्रण दिया था। लेकिन यहां खास मौजूदगी राजनाथ सिंह और उनके परिवार की दिखाई दी। राजनाथ सिंह इस मौके पर पुत्री को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे थे। यहां पंकज सिंह और नीरज सिंह भी परिवार सहित मौजूद थे। काफी देर तक वहां मौजूद रहे और बड़ी बात यह है कि एक बार फिर वह मैसेज कार्यकर्ताओं में दिया, जिसके कार्यकर्ता दीवाने हैं। किसी कार्यकर्ता को निराश नहीं किया और दिखा दिया कि इस परिवार को गाजियाबाद की भाजपा क्यों अपना परिवार मानती है।
नीरज सिंह जहां एक आम कार्यकर्ता के भी कंधे पर हाथ रखकर बात कर रहे थे तो राजनाथ सिंह ने भी किसी भी कार्यकर्ता को पहचानने में पल भर की देर नहीं लगाई। पंकज सिंह का मुस्कुराता चेहरा और नीरज सिंह की अपनेपन वाली शैली संदेश दे गई कि हम गाजियाबाद के और गाजियाबाद हमारा। राजनाथ सिंह और उनके परिवार की इसी अदा के भाजपाई कायल हैं। कार्यकर्ताओं में भी चर्चा रही कि समय भी निकाला और परिवार की तरह शामिल भी हुए। कई चेहरे ऐसे भी थे जिनको लेकर सभी की निगाहें अपेक्षित थीं। लेकिन वह निगाहें तब उपेक्षित हो गई जब वह चेहरे कार्यक्रम में आए ही नहीं।