Current Crime
उत्तर प्रदेश

हमें पढ़ना है, योगी अंकल जी फीस माफ करो… प्लीज प्लीज प्लीज

मेरठ में बच्चों ने पोस्टर लेकर लगायी गुहार
मेरठ। कोरोना वायरस की महामारी की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इसी क्रम में रविवार को मेरठ जिले में मुंह पर मास्क लगाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों ने योगी सरकार से फीस माफ करने की गुहार लगाई। बच्चों का कहना है कि उनके माता-पिता के पास पैसे नहीं है। लिहाजा उनकी तीन महीने की फीस माफ कर दी जाए। वहीं बच्चों ने चार्ट में लिख रखा है, हमें पढ़ना है योगी अंकल जी फीस माफ करो प्लीज प्लीज प्लीज।।
बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी साथ खड़े हुए थे। बच्चों के माता पिता का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से तीन महीने से उनका सारा व्यापार ठप है। कमाई बिलकुल भी नहीं हो रही है। लिहाज़ा वो स्कूल की फीस कैसे भरेंगे। अभिभावकों के मुताबिक फीस जमा करने के लेकर स्कूलों की तरफ से लगातार दबाव बनाया जाता है। इसलिए इन तीन महीनों की फीस माफ करवा दीजिए तो उनके ऊपर रहम होगा।

…लेकिन स्कूल प्ऱ्वंधन है कि मान नहीं रहा
गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही ऐलान किया है कि लॉकडाउन के दौरान स्कूल अभिभावकों से फीस देने का दबाव बिलकुल भी न बनाएं। लेकिन स्कूल प्रबंधन है कि मानने को राज़ी नहीं। ये कोई एक स्कूल की बात नहीं है। कमोवेश हर स्कूल में स्कूल मैनेजमेंट किसी न किसी तरीके से पैरेंट्स तक ये मैसेज पहुंचा रहे हैं कि जल्द से जल्द फीस जमा करें। हालांकि खुलकर कोई भी स्कूल फीस नहीं मांगता है। लेकिन किसी न किसी माध्यम से वो अभिभावकों को फीस जमा करने के लिए कहते रहते हैं। ऐसे में बच्चों के साथ अभिभावक भी बेहद परेशाना हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: