इंतजार खत्म जीडीए आज देगा एलआईजी भवनों का नंबर

0
21

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। पिछले 6 साल से निजी बिल्डरों के चक्कर काट रहे उन सभी आवंटियों के लिए राहत भरी खबर है। जिन्हें मकान के नंबर के साथ साथ कब्जा नहीं दिया गया था। अब 358 एलआईजी भवनों के नंबर मंगलवार को यानि आज आवंटित कर दिए जाएंगे। भवनों के नंबरों का ड्रा कविनगर स्थित जीडीए के सामुदायिक केंद्र में 10 जुलाई को संपन्न हो जाएगा।
गौरतलब है कि एनएच 24 के आसपास करीब आधा दर्जन बिल्डर्स ने शासन की नीति के तहत जीडीए के ज्वाइंट वेंचर मेंं एलआईजी भवनों का निर्माण कराया जाना था।
मगर निर्माण कार्य पूरा ना होने के कारण जीडीए आरक्षित आवंटियों को नंबर आॅफ ड्रा नहीं दे पाया था जबकि प्राधिकरण द्वारा इन मकानों की आवंटन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन अभी तक इन भवनों पर न तो कब्जा ही मिल सका और न ही उन्हें आरक्षित किए गए भवन दिए गए। कब्जा व नंबर आरक्षित कराने की मांग को लेकर आवंटी कई बार जीडीए अधिकारियों से भी मिल चुके थे। पिछले दिनों इन 6 निजी डेवलपर बिल्डर्स ने जीडीए को भवनों की सूची उपलब्ध करा दी है। इसलिए अब उन पर आवंटियों को कब्जा दिया जा सकता है।
इसके बाद जीडीए ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है और जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने संपत्ति अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मकानों का नंबर आॅफ ड्रा हो जाने के बाद आवंटियों को भवनों पर कब्जा दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।