आप्टिकल फाइबर तकनीक की खोज करने वाले नोबल पुरस्कार प्राप्त भौतिकशास्त्री चार्ल्स काव का निधन गले पर छुरी रख अपने व्यावसायिक हित साध रहा है अमेरिका : चीन मालदीव राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण में जा सकते है पीएम मोदी कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों की आंखों में संक्रमण -व्यक्ति हो सकता है अंधेपन का शिकार कैंसर का पता लगाने वाला उपकरण विकसित -लंच बॉक्स के आकार का है उपकरण शशि थरूर की अग्रिम जमानत रद्द करने के समर्थन में पुलिस तालाब में डूबकर चालक की मौत कुछ चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं : धोनी भारतीय युवा टीमों का भविष्य उज्जवल : छेत्री पांच राज्यों में चुनाव समितियां गठित करेगी भाजपा
Home / अन्य ख़बरें / इंतजार खत्म जीडीए आज देगा एलआईजी भवनों का नंबर

इंतजार खत्म जीडीए आज देगा एलआईजी भवनों का नंबर

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। पिछले 6 साल से निजी बिल्डरों के चक्कर काट रहे उन सभी आवंटियों के लिए राहत भरी खबर है। जिन्हें मकान के नंबर के साथ साथ कब्जा नहीं दिया गया था। अब 358 एलआईजी भवनों के नंबर मंगलवार को यानि आज आवंटित कर दिए जाएंगे। भवनों के नंबरों का ड्रा कविनगर स्थित जीडीए के सामुदायिक केंद्र में 10 जुलाई को संपन्न हो जाएगा।
गौरतलब है कि एनएच 24 के आसपास करीब आधा दर्जन बिल्डर्स ने शासन की नीति के तहत जीडीए के ज्वाइंट वेंचर मेंं एलआईजी भवनों का निर्माण कराया जाना था।
मगर निर्माण कार्य पूरा ना होने के कारण जीडीए आरक्षित आवंटियों को नंबर आॅफ ड्रा नहीं दे पाया था जबकि प्राधिकरण द्वारा इन मकानों की आवंटन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन अभी तक इन भवनों पर न तो कब्जा ही मिल सका और न ही उन्हें आरक्षित किए गए भवन दिए गए। कब्जा व नंबर आरक्षित कराने की मांग को लेकर आवंटी कई बार जीडीए अधिकारियों से भी मिल चुके थे। पिछले दिनों इन 6 निजी डेवलपर बिल्डर्स ने जीडीए को भवनों की सूची उपलब्ध करा दी है। इसलिए अब उन पर आवंटियों को कब्जा दिया जा सकता है।
इसके बाद जीडीए ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है और जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने संपत्ति अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मकानों का नंबर आॅफ ड्रा हो जाने के बाद आवंटियों को भवनों पर कब्जा दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Check Also

पाक कप्तान ने कहा, रोहित, शिखर की बल्लेबाजी से जीता भारत

दुबई (ईएमएस)। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *