विवेक हत्याकांड आरोपी के समर्थन में विद्रोह करने वाले सिपाही को एटा में नजरबंद किया’

0
54

एटा (ईएमएस)। विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप के बचाव में पुलिस तंत्र से विद्रोह करने वाले एटा पुलिस लाइन में तैनात सिपाही सर्वेश चौधरी को एक पुलिस अधिकारी के सरकारी आवास में नजरबंद किया गया है। नजरबंद किए गए सिपाही सर्वेश चौधरी के भाई देवेंद्र चौधरी का आरोप है कि उसके सगे भाई को उससे और परिजनों से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है। देवेंद्र ने कहा कि सर्वेश का मोबाइल छीन लिया गया है। सर्वेश का कहना है कि या तो सिस्टम में सुधार हो या तो डीजीपी मुझे बर्खास्त करें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह खुद इस्तीफा दे देगा।
परिजन सर्वेश को मनाने में जुटे हैं। आपको बता दें कि बीते पांच अक्टूबर को पुलिस से जुड़े कुछ संगठनों द्वारा इलाहाबाद और अन्य जगहों पर प्रस्तावित आंदोलन से एक दिन पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक विडियो डालने वाले एटा के कॉन्स्टेबल सर्वेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया था। सर्वेश चौधरी पर कार्रवाई के अलावा सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के जरिए फोर्स का माहौल खराब करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।
सर्वेश चौधरी वर्ष 2011 बैच का सिपाही है। एटा में तैनात सर्वेश वर्तमान में खेलकूद के लिए रायबरेली की 25वीं वाहिनी पीएसी से अटैच है। विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद सर्वेश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर राजनेताओं, पुलिस अफसरों और मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए खुद को बर्खास्त करने की बात कही थी।