Current Crime
उत्तराखंड देश

उत्तराखंड त्रासदी : आईटीबीपी पुलिस ने चमोली के 9 गावों को बांटा राशन

 

चमोली | भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) चमोली जिले में अचानक आई बाढ़ की चपेट में आए गांवों को सहायता प्रदान कर रहे हैं। 9 गांव के लोग जल प्रलय के कारण फंस गए हैं। इसकी जानकारी अधिकारियों दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, “जैसा कि बरसाती पुल बाढ़ से बह गया था, आईटीबीपी के जवान अब उत्तराखंड में हेलिकॉप्टर के माध्यम से लगभग नौ गांवों के फंसे हुए लोगों को राशन के पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं।
इस बीच, आईटीबीपी अधिकारी ने कहा कि राहत सामग्री (खाने के पैकेट आदि) ले जाने वाली पांच छंटनी इन गांवों में पहले ही भेज दी गई है।
अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी ने फंसे हुए गांवों को राहत सामग्री की आपूर्ति की देखरेख के लिए लता गांव में एक क्षेत्र नियंत्रण केंद्र स्थापित किया है।
अधिकारी ने कहा कि जलप्रलय की गिरफ्त में आए कुल नौ गांव में से दो गांव- जुंगजू और जगुआर रोड हेड से 3 से 4.5 किमी दूर स्थित हैं।
अधिकारी ने कहा कि रैनी में जोशीमठ से सामान्य क्षेत्र तक राशन डंप कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, “आईटीबीपी की आठवीं बटालियन राशन की व्यवस्था उन टीमों के माध्यम से निर्धारित स्थानों पर ले जाने की व्यवस्था कर रही है, जो सभी गांवों के स्थानीय लोगों के संपर्क में हैं। वहीं भविष्य में सहायता के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।”
आईटीबीपी अधिकारी ने यह भी कहा कि जिले के कई गांवों से अभी भी 202 लोग लापता हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: