Current Crime
उत्तर प्रदेश

उप्र : लखनऊ मेट्रो का ट्रॉयल रन अगले साल अगस्त तक

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। मेट्रो की बोगी और सिग्नलिंग से जुड़ा अहम टेंडर 31 अगस्त तक किसी एक कंपनी को दिए जाने की तैयारी है।(lucknow metro trail hindi news) सूत्रों के अनुसार, अगले वर्ष अगस्त तक मेट्रो के ट्रायल रन के लिए चार बोगियों की एक ट्रेन राजधानी आ जाएगी। कुल 20 ट्रेनों को चलाने के लिए 80 बोगियों का इंतजाम किया जाना है। लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन (एलएमआरसी) के एमडी कुमार केशव ने बताया कि यूरोपियन यूनियन बैंक से ऋण का मसला और रोलिंग स्टक (बोगी और सिग्नलिंग सिस्टम) का टेंडर भी जल्द ही मंजूर हो जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, यूरोपियन यूनियन बैंक इस सप्ताह के बाद ऋण और टेंडर अनुमोदन की प्रक्रिया शुरू कर देगा। अगस्त के आखिर तक रोलिंग स्टक के टेंडर को लेकर कंपनी भी तय हो जाएगी।

रोलिंग स्टक के टेंडर की प्रक्रिया तीन महीने से लगातार आगे बढ़ाई जा रही है। टेक्निकल बिड शुरू हो चुकी है। इसमें तीन कंपनियों का तकनीकी परीक्षण जारी है।

एलएमआरसी ने दावा किया था कि जुलाई के अंत में टेंडर के लिए एक कंपनी तय कर दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 1,100 करोड़ रुपये के इस टेंडर के तहत ट्रांसपोर्ट नगर से मुंशीपुलिया के बीच मेट्रो ट्रैक, सिग्नलिंग और बोगी शामिल होंगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: