Current Crime
विदेश

4 मार्च को हमले को लेकर अमेरिकी कैपिटल अलर्ट पर

वाशिंगटन | अमेरिकी कैपिटल पुलिस ने कहा कि उसे एक मिलिशिया समूह द्वारा कैपिटल पर हमला करने की संभावति साजिश के बारे में पता चला है। साजिश के संदर्भ में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 4 मार्च को सत्ता में वापसी की बात कही गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कैपिटल पुलिस ने एक बयान में कहा कि उसने ‘पहचाने गए मिलिशिया समूह’ द्वारा योजनाबद्ध साजिश के बारे में खुफिया जानकारी हासिल की है और पहले ही सुरक्षा बढ़ा दी है। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा अपग्रेड में फिजिकल स्ट्रक्चर की स्थापना करना और कांग्रेस, जनता और हमारे पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैनपावर में वृद्धि करना शामिल है। इसमें कहा गया कि फोर्स हमारे स्थानीय, राज्य और संघीय सहयोगियों के साथ काम कर रहा है ताकि कैपिटल को खतरे से बचाया जा सके।
बयान में कहा गया, “हम खुफिया जानकारी को गंभीरता से ले रहे हैं। इस जानकारी की संवेदनशील प्रकृति के कारण, हम इस समय अतिरिक्त विवरण नहीं दे सकते हैं।”
षड्यंत्र के बारे में बात करने वाले कुछ लोगों ने कहा कि ट्रंप का शपथ ग्रहण 4 मार्च को होगा क्योंकि यह 1933 तक इसी दिन पहले के राष्ट्रपति शपथ लेते रहे हैं।
हालांकि, एक सूत्र ने सीएनएन को बताया कि यह ज्यादातर ऑनलाइन बातचीत है और जरूरी नहीं कि कोई भी व्यक्ति ऐसा करने के लिए वाशिंगटन आ रहा हो।
बुधवार को सीनेट की सुनवाई के दौरान, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग (डीएचएस) की कार्यवाहक खुफिया प्रमुख मेलिसा स्मिसलोवा ने सांसदों को पुष्टि की है कि डीएचएस और संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने आंतरिक रूप से चरमपंथियों द्वारा 4 मार्च और 6 मार्च को हमला करने के बारे में चर्चा करने के संबंध में एक संयुक्त खुफिया सूचना जारी की थी। 6 जनवरी के दंगों के बाद से कैपिटल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने मंगलवार को कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसी ट्रंप के समर्थकों द्वारा 6 जनवरी को कैपिटल हिल में किए दंगों को घरेलू आतंकवाद के रूप में देखती है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: