Current Crime
उत्तर प्रदेश देश

उप्र : जातिगत पहचान लिखे वाहन पर लगा पहला जुर्माना

कानपुर | उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपनी तरह का एक पहला मामला सामने आया है, जहां वाहनों की विंडस्क्रीन और नंबर प्लेट पर जातिगत पहचान लिखने पर जुर्माना लगा दिया गया। कानपुर में एक शख्स के एसयूवी पर ‘कुशवाहा’ और ‘अखिल मौर्य महासभा’ लिखा था, जिसके चलते उसका चालान काट दिया गया।
इंस्पेक्टर कोतवाली, संजीव कांत मिश्रा के अनुसार, “हमने एक एसयूवी के मालिक को शहर में पहला चालान जारी किया, जिसके रियर विंडस्क्रीन पर पेंट से ‘कुशवाहा’ और ‘अखिल भारतीय मौर्य महासभा’ लिखा था। वाहन कानपुर में पंजीकृत था, जो अनिल कुमार का था। हमने एसयूवी के मालिक पर 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।  उत्तर प्रदेश में जातिगत राजनीति मजबूत होने के साथ, राज्य भर में विंडस्क्रीन या वाहनों की नंबर प्लेट पर जाति के नाम प्रदर्शित करना एक फैशन बन गया है।
पिछले सप्ताह, इस संबंध में एक आदेश एक अतिरिक्त परिवहन आयुक्त द्वारा सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (आरटीओ) को जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि ऐसे सभी वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
यह आदेश परिवहन विभाग द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से प्राप्त निर्देशों के बाद जारी किया गया। महाराष्ट्र के एक शिक्षक – हर्षल प्रभु – ने इस चलन का विरोध करते हुए एक पत्र लिखा था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: