Current Crime
देश

बेंगलुरु के चिड़ियाघर में दो बाघ और 2 शेर के बच्चों का जन्म

 

बेंगलुरु | एक अधिकारी ने कहा कि दो बाघ के बच्चे और दो शेर शावक हाल ही में शहर के बन्नेरघट्टा चिड़ियाघर में पैदा हुए थे। बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क के कार्यकारी निदेशक वनश्री विपिन सिंह ने कहा, बाघिन अनुष्का और शेरनी सना ने दो मादा शावकों को जन्म दिया है।
जहां बाघ शावक का जन्म 12 फरवरी को हुआ था, वहीं शेर शावक का जन्म 12 जनवरी को हुआ। सिंह ने कहा, 13 जनवरी को हाथी वेदा ने भी एक मादा बच्चे को जन्म दिया।
उन्होंने कहा, “लोग उनके खाने और इलाज का खर्च उठाकर उनकी देखभाल की जिम्मेदारी ले सकते हैं। पशुओं को गोद लेने की फीस का 25 प्रतिशत अतिरिक्त देकर लोग उनका नाम भी रख सकते हैं।
उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में 230 दत्तकग्राहियों ने पशु दत्तकग्रहण कार्यक्रम के तहत चिड़ियाघर के 299 पशुओं को गोद लेने के मद्देनजर 56,82,000 रुपये का योगदान दिया।
एक फार्मा कंपनी ने हाल ही में चिड़ियाघर में 7 एशियाई हाथियों को गोद लिया और अपने सीएसआर कार्यक्रम के तहत सफारी यात्रा के लिए एक जीप भी दान में दिया।
नए बाघ शावकों और शेर के शावकों के अलावा दूसरे जानवरों में एक जेबरा का बच्चा, एक दरियाई घोड़ा और उसका नर बच्चा, एक शेरनी और उसकी 2 मादा शावक हैं, जिनका जन्म जुलाई 2020 में हुआ था। एक लंगूर और उसका मादा बच्चा, 5 वर्षीय जिराफ, 5 साल का नर तेंदुआ और 4 साल का मादा तेंदुआ गोद लेने के लिए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: