Current Crime
विदेश

कॉपीराइट इश्यू पर ट्विटर ने ट्रंप द्वारा पोस्ट वीडियो डिलीट किया

सैन फ्रांसिस्को| पिछले हफ्ते एक बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हैकिंग की चपेट में आए ट्विटर ने एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कार्रवाई की है, इस बार उनके द्वारा रीट्वीट किए गए एक वीडियो को हटाया गया जिसमें अमेरिकी रॉक बैंड लिंकिन पार्क का संगीत शामिल था। ट्रंप के रीट्वीट किए गए इस वीडियो को मूल रूप से व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्काविनो द्वारा पोस्ट किया गया था।

बैंड द्वारा यूएस डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत कॉपीराइट नोटिस भेजे जाने के बाद इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने वीडियो को हटा दिया। ट्विटर ने कहा, “कॉपीराइट स्वामी द्वारा किए गए एक रिपोर्ट की जवाबी कार्रवाई में इस वीडियो को हटा दिया गया।” इस महीने की शुरूआत में ट्विटर ने ट्रंप द्वारा ट्वीट की गई एक तस्वीर को यह कहते हुए हटाया था कि इसने उनकी गोपनीयता नीति का उल्लंघन किया है।

ट्रंप ने अपने इस ट्वीट में साल 2015 में द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा ली गई एक तस्वीर के मीम को साझा किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तस्वीर के साथ लिखा था : “असल में वे मेरे पीछे नहीं है, वे आपके पीछे हैं। मैं बस इस रास्ते पर हूं।”
न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा शिकायत किए जाने पर ट्विटर ने इस तस्वीर को हटा दिया था।

पिछले ही महीने में ट्विटर ने ट्रंप के एक ट्वीट को यह कहते हुए फ्लैग कर दिया कि यह हिंसा को बढ़ावा देने संबंधी नियमों का उल्लंघन करता है। उन्होंने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद मिनीपोलिस में जारी हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में कहा था कि अगर प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन डीसी में स्वायत्त क्षेत्र स्थापित करने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें गंभीर बल का सामना करना होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: