Current Crime
विदेश

रूस की उड़ान पर अंकुश लगने के कारण तुर्की को पर्यटकों का होगा भारी नुकसान

 

अंकारा | तुर्की के पर्यटन मंत्री मेहमत नूरी एर्सोई ने कहा कि रूस द्वारा उड़ान प्रतिबंध करने के फैसले को लेकर देश को जून तक लगभग 5,00,000 पर्यटकों का नुकसान हो सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अनुसार एरोसी ने बुधवार को कहा, पर्यटकों की संख्या में लगभग 5,00,000 की कमी आ सकती है।
मंत्री ने कहा कि अभी तक समर बुकिंग के साथ कोई समस्या नहीं आई है और कोविड-19 मामले की संख्या में कमी के आधार पर प्रतिबंध को बढ़ाया जा सकता है।
सोमवार को रूस ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए तुर्की के साथ नियमित और चार्टर उड़ानों की संख्या 15 अप्रैल से 1 जून तक कम करने का फैसला किया।
तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवसोग्लू ने कहा कि एक रूसी प्रतिनिधिमंडल मीडिया रिपोटरें के अनुसार क्षेत्र में महामारी से संबंधित उपायों का निरीक्षण करने के लिए अंकारा जाएगा।
तुर्की में जनवरी में बड़े स्तर पर आयोजित किए कोविड- 19 टीकाकरण अभियान के बावजूद रोजाना के मामलों में बढ़ोत्तरी जारी है। मंगलवार को 59,000 से अधिक रिकॉर्ड मामले दर्ज किये गये हैं।
तुर्की में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुस्लिम समाज का पवित्र महीना रमजान के पहले दो हफ्तों के लिए आंशिक बंदी की गई है।
नया प्रोटोकॉल बुधवार शाम से लागू होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: