Current Crime
विदेश वीडियो

ट्रंप के पोस्ट भड़काऊ हुए तो हटा दिए जाएंगे: फेसबुक सीओओ

सैन फ्रांसिस्को | फेसबुक के सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने कहा है कि यदि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पोस्ट कंपनी के मानकों का उल्लंघन करते हुए पाए गए, तो उन्हें हटा दिया जाएगा। ज्ञात हो कि नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है।
मंगलवार को एमएसएनबीसी पर बात करते हुए सैंडबर्ग ने कहा, “राष्ट्रपति ने जब भी भड़काऊ कुछ कहकर भाषा के संबंध में हमारे मानकों का उल्लंघन किया या कोरोनावायरस या मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर कुछ कहा, तो उन्हें तुरंत हटवा दिया गया। चुनावी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए फेसबुक ने पिछले हफ्ते समर्पित मतदान सूचना केंद्रों की घोषणा की जिसके तहत 2020 में होने वाले चुनाव से पहले अमेरिकी मतदाताओं को मतदान से संबंधित सटीक जानकारी आसानी से उपलब्ध कराई जाएगी।
ये ‘मतदान सूचना केंद्र’ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मौजूद होंगे। 400 विज्ञापनदाताओं द्वारा फेसबुक का बहिष्कार किए जाने और अपने कर्मचारियों से अशांति का सामना करने के बाद सैंडबर्ग पहले ही यह कह चुके हैं कि कंपनी वित्तीय कारणों या विज्ञापकों के दबाव के चलते भड़काऊ बयानों को रोकने की दिशा में काम नहीं कर रही है बल्कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यही सही है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: