Current Crime
स्पोर्ट्स

त्रिकोणीय श्रृंखला : आस्ट्रेलिया-ए के हाथों भारत-ए की दूसरी हार

चेन्नई| भारत-ए टीम को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला मुकाबले में आस्ट्रेलिया-ए के हाथों तीन विकेट से हार मिली।(cricket news) इसके साथ आस्ट्रेलिया-ए ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। उसने लगातार दो मौकों पर भारत-ए को हराया है।

भारत-ए द्वारा दिए गए 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया-ए ने 48.3 ओवरों में सात विकेट पर मैच जीत लिया।

मेहमान टीम की ओर से क्रिस लिन ने सबसे अधिक 63 रन बनाए जबकि ए़डम जाम्बा ने 54 रन जोड़े। इसके अलावा ट्राविस हेड और कैलम फग्र्यूसन ने 45-45 रनों की पारियां खेलीं। फग्र्यूसन 63 गेंदों पर दो चौके लगाकर नाबाद रहे।

लिन ने 61 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। जाम्पा ने 49 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। हेड की 43 गेंदों की पारी में आठ चौके शामिल हैं।

भारत की ओर से कर्ण शर्मा ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा संदीप शर्मा, ऋषि धवन, अक्षर पटेल और करुण नायर को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, भारत-ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 258 रन बनाए। भारत-ए की ओर से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और मनीष पांडेय ने शानदार अर्धशतक लगाए।

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ एक दिन पहले शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले अग्रवाल ने 61 गेंदों का सामना कर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए।

दूसरी ओर, मनीष ने 38 गेंदों का सामना कर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। कप्तान उन्मुक्त चंद (5) नाकाम रहे लेकिन करुण नायर ने 32, संजू सैमसन ने 23, अक्षर पटेल ने 20 और ऋषि धवन ने 26 रनों की उपयोगी पारी खेली।

केदार जाधव (0) का भी बल्ला नहीं चला। आस्ट्रेलिया-ए की ओर से मैन ऑफ द मैच चुने गए एस्टन एगर ने पांच विकेट लिए। गुरविंदर संधू को दो विकेट मिले।

मूल रूप से आज दक्षिण अफ्रीका-ए और आस्ट्रेलिया-ए को भिड़ना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के 10 खिलाड़ियों के अचानक बीमार होने के कारण सोमवार को भारत-ए और आस्ट्रेलिया-ए से भिड़ना पड़ रहा है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: