लाल किले के आसपास की सड़कों पर मंगलवार ट्रैफिक रहेगा बंद

0
33

नई दिल्ली (ईएमएस)। १५ अगस्त को लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल मंगलवार को होगी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। कुछ रास्तों पर ट्रैफिक की एंट्री बंद करके डायवर्जन भी किया जाएगा, जिसकी वजह से सुबह स्कूली बच्चों और लोगों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। चूंकि तीन दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को स्कूल-कॉलेज, बैंक, दफ्तर, डाक घर आदि खुलेंगे। ऐसे में सड़कों पर रश भी ज्यादा रहने की संभावना है और उस पर डायवर्जन की वजह से कुछ इलाकों में लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट बस अड्डे आने-जाने वाले लोगों को भी दूसरे रास्तों से होकर जाना पड़ सकता है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को एक्स्ट्रा टाइम लेकर घर से निकलने की सलाह दी है। रिहर्सल के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों के रूट भी डाइवर्ट किए जाएंगे। साथ ही इंटरस्टेट बसों और कमर्शल वाहनों की एंट्री भी कुछ रास्तों पर प्रतिबंधित रहेगी।
रिहर्सल के मद्देनजर मंगलवार सुबह ४ बजे से १० बजे तक लाल किले के आसपास के कुछ रास्ते ट्रैफिक के लिए पूरी तरह बंद रहेंगे। केवल विशेष लेबल लगी
गाड़ियों को ही प्रतिबंधित एरिया में जाने की इजाजत मिलेगी। नेताजी सुभाष मार्ग पर छत्ता रेल से दिल्ली गेट तक, लोठियान रोड पर जीपीओ से छत्ता रेल तक, एस.पी. मुखर्जी मार्ग पर एच।सी। सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक, चांदनी चौक मेन रोड पर फव्वारा चौक से लेकर लाल किले तक, निषाद राज मार्ग पर रिंग रोड क्रॉसिंग से लेकर नेताजी सुभाष मार्ग तक, रिंग रोड पर राजघाट से हनुमान सेतु वाई पॉइंट तक और एस्प्लेनेड रोड व उसकी लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक जनरल ट्रैफिक की एंट्री बंद रहेगी।