कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील जीका बुखार से बचाव के लिए सावधानी बरतें चिल्ड्रन होम में गार्ड द्वारा बच्चों नशीली दवा देने के मामले में हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब पीएम मोदी का खुला चैलेंज पहले 4 पीढ़ियों का हिसाब दो, मैं तो 4 साल का हिसाब दे रहा हूं इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक गेहूं की बुआई के लिए खेतों में पानी ना होने से संकट में 3 हजार किसान bhopal क्राईम ब्रांच कार्यालय के सामने से कार चोरी तेज रफ्तार कार ने बाईक को मारी टक्कर, एक की मौत दुसरा घायल सिग्नेचर ब्रिज पर निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल
Home / राज्य / उत्तराखंड / उत्तराखंड में 135 सड़कों पर यातायात ठप

उत्तराखंड में 135 सड़कों पर यातायात ठप

देहरादून| उत्तराखंड में बीते एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण प्रदेश की कम से कम 135 सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं, जिसके कारण इनपर यातायात ठप हो चुका है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा-यमुनोत्री, गंगोत्री बद्रीनाथ तथा केदारनाथ- के लिए सालाना तीर्थयात्रा के मार्गो पर भी यातायात ठप हो गया है। पहाड़ी राज्य के अधिकांश जिले प्रभावित हैं।

क्षतिग्रस्त होने वाली लिंक सड़कों में उत्तरकाशी (34), टेहरी (23), पौड़ी (21), देहरादून (17), चमोली (15), बागेशर (8), चंपावत व अल्मोड़ा में छह-छह तथा हरिद्वार में चार तथा नैनीताल की एक सड़क क्षतिग्रस्त हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि पिंडर, मंदाकिनी, भागीरथी, अलकनंदा तथा गंगा नदी खतरे के निशान के नजदीक बह रही हैं और किसी भी समय इसे पार सकती है। इसके मद्देनजर, निचले इलाके में रहने वाले लोगों तथा नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

क्षेत्रीय मौसम निदेश्क विक्रम सिंह ने कहा कि इस सप्ताह बारिश लगातार होती रहेगी और मंगलवार तथा बुधवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Check Also

पहाड़ों में बर्फबारी से बद्रीनाथ में कड़ाके की ठंड, फिर भी दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

नई दिल्ली (ईएमएस)। उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों में भारी बर्फबारी और वर्षा जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *