Current Crime
अन्य ख़बरें दिल्ली

मौलाना साद पर कसा शिकंजा, बेटे सईद का दिल्ली पुलिस ने सीज किया पासपोर्ट

नई दिल्ली। तबलीगी जमात के मौलाना साद के ऊपर शिकंजा कसता जा रहा है। मौलाना साद के बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट सीज कर दिया गया है। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मौलाना के 5 करीबियों के पॉसपोर्ट जब्त किए थे। बताया जा रहा है कि ये सभी पांच लोग मकरज प्रबंधन से जुड़े हुए है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इनके पासपोर्ट और कुछ अन्य दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं।
ये सभी लोग मौलाना साद के बेहद करीबी नेटवर्क में थे। इसी वजह से मरकज की तमाम अहम यूनिटों की कमान इनके हाथ में थी। क्राइम ब्रांच की इस कार्रवाई के बाद अब इनमें से कोई भी जांच-पड़ताल की प्रक्रिया पूरी किए बगैर देश छोड़कर नहीं जा सकता।
क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, ये पांचों मौलाना साद के इतने खास हैं कि मौलाना साद, मकरज से जुड़े सभी बड़े फैसले लेते समय इनके राय जरूर लेता था। ये सभी लोग मौलाना के कोर टीम के सदस्य हैं।

क्राइम ब्रांच के साथ साथ ईडी भी पूरे मामले की जांच कर रही है। पिछले कुछ दिनों से मरकज और मौलाना साद नेटवर्क से जुड़े करीबी लोगों से रोजाना ही पूछताछ की जा रही है। जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट है, जिसकी भूमिका सवालों के घेरे में है। लिहाजा बताया जा रहा है कि इस ट्रस्ट को लेकर भी जांच टीम ने अपनी जांच तेज कर दी है और इस मामले में करीब 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। क्वारनटीन सेंटर में रखे गए विदेशी जमातियों को भी नोटिस देकर उनके पासपोर्ट, वीजा सहित अन्य जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। साथ ही क्राइम ब्रांच उनके बयान भी दर्ज कर रही है। क्राइम ब्रांच 816 विदेशी जमातियों को नोटिस देकर उनसे पूछताछ कर रही है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: