Current Crime
देश

त्रिपुरा में भारी वर्षा और बाढ़ से बेघर हुए हजारों लोग, राहत और बचाव अभियान जारी

नई दिल्ली (ईएमएस)। त्रिपुरा में भारी बारिश और बाढ़ के कारण उत्तरी त्रिपुरा के उनाकोटी और धलाई जिलों में सैकड़ों घर बर्बाद हो गए है। इस तबाही की वजह से 1000 से ज्यादा परिवार प्रभावित हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव में जुटी हुई है।
परिवारों को उनके सामान के साथ सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। राज्य में हुई भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ ने लोगों को बेघर कर दिया है। फिलहाल, इस आपदा के प्रभावित लोगों को 8 राहत शिविरों में रखा गया है। राज्य के राजस्व विभाग द्वारा बाढ़ प्रभावित स्थानों पर अपने घरों के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए करीब नौ स्पीड बोट, 40 बचाव नौकाएं तैनात की गई हैं।
इसके अलावा, त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर), फायर फाइटर टीम, जिला और राज्य प्रशासन भी बचाव कार्य में शामिल हो गए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ के कारण 358 से ज्यादा परिवार उनाकोटि जिले में बेघर हो गए है। वहीं, उत्तरी त्रिपुरा में 381। इस बीच, धलाई जिले में कुल 1039 घर बुरी तरह प्रभावित हुए है। उत्तर त्रिपुरा, उनाकोटि और धलाई जैसे जिलों सहित त्रिपुरा के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। इस बीच, निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा के सात सिस्टर राज्यों में भी लिए अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: