Current Crime
ग़ाजियाबाद

बाईस में विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं जो भी सपाई 31 जनवरी लास्ट डेट है कर दें वो अभी से अप्लाई

वरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम)

गाजियाबाद। चुनावी साल तो शुरू हो गया है। अन्य विपक्षी दल भले ही साईलेंट मोड में हो मगर समाजवादी साईकिल चुनावी रेस के लिए अभी से तैयार है। यहां पर सपा ने अपने सभी दावेदारों के लिए दावेदारी का गेट खोल दिया है। ऐलान कर दिया है कि जिसे भी चुनाव लड़ना है वो अपने बॉयोडेटा सहित अप्लाई कर दे। फार्म लखनऊ में जमा होंगे और इसके लिए 31 जनवरी लास्ट डेट रखी गयी है। सूत्र बता रहे हैं कि कई समाजवादियों ने अप्लाई किया है और कई गाजियाबाद से फार्म भी नहीं लेंगे। वह लखनऊ से ही फार्म लेंगे और लखनऊ में ही जमा करेंगे।
एक तरह से समाजवादी पार्टी ने अपना चुनावी बिगुल इस ऐलान के साथ बजा दिया है। अभी तक बसपा पहले ही उम्मीदवार घोषित करती थी लेकिन साईकिल वाली पार्टी ने लाईफ मेम्बरशिप के साथ नो ड्यूज सेटिफिकेट मांगा है।
ये उसकी चुनावी तैयारी है और सबसे बड़ा सियासी संदेश ये है कि समाजवादी पार्टी अब संभावित गठबंधन से दूर रहेगी। जब वह पहले ही प्रत्याशी घोषित कर रही है संकेत है कि साईकिल इस बार गठबंधन से डिस्टेंस रखेगी। जिला पंचायत चुनाव को भी वह सिम्बल पर नहीं लड़ेगी और कई नई ज्वाइनिंग सपा में हो सकती हैं।

लास्ट के दस दिन तक दावेदारी सीन होगा फास्ट

समाजवादी पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं के लिए दावेदारी गेट खोला है। आवेदन पत्र गाजियाबाद में मिलेंगे और जमा लखनऊ में होंगे। इसके लिए 31 जनवरी लास्ट डेट है। सपा सूत्रों के अनुसार जनवरी के महीने में लास्ट वाले 10 दिन तक दावेदारी का सीन फास्ट होगा। जब लास्ट के दस दिन बचेंगे तब दावेदारी होगी।

लोनी से लेकर मोदीनगर तक आयेंगे दावेदार

जिन्होंने आवेदन फार्म नहीं लिया है और चुनावी चेहरे हैं उनमें लोनी के पूर्व विधायक जाकिर अली, पूर्व विधायक सुरेन्द्र मुन्नी, सपा महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी, जिलाध्यक्ष राशिद मलिक सहित कई नाम हैं। सूत्र बता रहे हैं कि सुरेन्द्र कुमार मुन्नी फिलहाल अस्वस्थ हैं और जल्द ही वह आवेदन करेंगे। सपा महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी मुरादनगर सीट से दावेदारी कर सकते हैं। सपा नेता अभिषेक गर्ग भी मुरादनगर सीट की ओर जा सकते हैं। इसके अलावा राशिद मलिक लोनी से टिकट मांग सकते हैं। सपा महिला सभा की जिलाध्यक्ष कमलेश चौधरी मोदीनगर से विधानसभा सीट की दावेदारी कर सकती हैं। धौलाना से भी दावेदारी होगी। हालांकि धौलाना हापुड़ क्षेत्र में आता है और इसका आवेदन वहीं से होगा। ­

वीरेन्द्र यादव, आदिल मलिक, विनोद ने किया आवेदन

तीन विधानसभा सीटों के लिए समाजवादियों ने निर्धारित फॉरमेट में आवेदन किया है। सूत्र बताते हैं कि साहिबाबाद विधानसभा से वीरेन्द्र यादव एडवोकेट ने विधिवत रूप से अप्लाई किया है। लोनी विधानसभा सीट से आदिल मलिक और मोदीनगर सीट से विनोद सरिता ने आवेदन किया है।

यदि भरना है पर्चा तो पार्टी का बकाया ना हो कर्जा

समाजवादी पार्टी ने बाईस की चुनावी ख्वाहिश रखने वाले समाजवादियों से प्रोपर तरीके से आवेदन को कहा है। जो समाजवादी बाईस में विधानसभा चुनाव लड़ने की ख्वाहिश रखते हैं उनके लिए नियम व शर्तें भी बता दी गयी हैं। आवेदन पार्टी के दिए गये फॉरमेट पर किया जा सकता है। इसके लिए पहली शर्त यह है कि आवेदनकर्ता पार्टी का अजीवन सदस्य हो। सक्रिय सदस्य रहा हो और यदि उस पर पार्टी की सक्रिय सदस्यता वाली रसीद का कुछ भी पैसा बकाया है तो वह बकाया उसे चुकाना है। नो ड्यूस की रसीद लेनी है। यह एनओसी उसे जिला और महानगर संगठन अध्यक्षों से लेनी है। चुनावी फार्म में फोटो, नाम, पता और विधानसभा का कॉलम भरा जाना है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: