Current Crime
दिल्ली देश

बीएसएफ में कोरोना के कारण तीसरी मौत

नयी दिल्ली| देश की सीमाओं के प्रहरी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक और जवान की मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गयी। इस वायरस के संक्रमण से बल में यह तीसरी मौत हुई है इससे पहले भी दो जवानों की मौत हो चुकी है।

बीएसएफ के 100 जवानों का अभी भी कोरोना संक्रमण के लिए विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। अब तक 435 जवान संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं।

ताजा मामला सिपाही विनोद कुमार प्रसाद का है जिन्होंने मंगलवार को एम्स में अंतिम सांस ली। उन्हें गत पांच जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। वह कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के काम में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात थे। उन्हें पांच जून को कमजोरी महसूस होने और खांसी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

श्री प्रसाद की छह जून को कोरोना संक्रमण की जांच करायी गयी थी जिसका परिणाम नकारात्मक आया था लेकिन 8 जून को उनकी तबियत अधिक बिगड़ गयी। उसी दिन उनकी दोबारा जांच की गयी जिसमें उन्हें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।
बाद में उन्हें आईसीयू में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी। उनके परिवार में माता पिता, पत्नी और एक पुत्र है।

बल के महानिदेशक और अन्य अधिकारियों तथा जवानों ने श्री प्रसाद के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। संकट की इस घड़ी में समूचा प्रहरी परिवार पीडि़त जनों के साथ एकजुट है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: