मोदी और राहुल की लोकप्रियता में ज्यादा अंतर नहीं रहा केजरीवाल और अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता बरकरार

0
15

नई दिल्ली (ईएमएस)। लोकप्रियता के मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इंडिया टुडे पॉलीटिकल स्टॉक एक्सचेंज के सर्वे रिपोर्ट के अनुसार 49 फ़ीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी पहली पसंद बताया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी 43 फ़ीसदी लोगों की पहली पसंद के रूप में सामने आये हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के बीच मात्र 6 फ़ीसदी का अंतर रह गया है। पिछले 2 वर्षों में राहुल गांधी की स्वीकार्यता बड़ी तेजी के साथ बढ़ी है।
मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के मतदाताओं ने अरविंद केजरीवाल को अपनी पहली पसंद बताया है। दिल्ली के 47 फ़ीसदी लोग केजरीवाल के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार से संतुष्ट हैं। 35 फ़ीसदी मतदाताओं ने केजरीवाल के कामकाज से नाखुशी जताई है। सर्वेक्षण में दिल्ली के 19 फ़ीसदी मतदाता मुख्यमंत्री के रूप में शीला दीक्षित को देखना चाहते हैं।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी लोगों की पसंद में सबसे आगे हैं। 42 फ़ीसदी लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बताया है। वही 29 लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पक्ष में राय दी है।