Current Crime
उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री गुरुवार को पहुंचेंगे काशी, तैयारियां पूरी

वाराणसी| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। (uttar pradesh hindi news) इसके लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। साथ ही प्रशासनिक मशीनरी भी सक्रिय है और हर स्तर पर अलर्ट घोषित किया गया है। जिलाधिकारी की मानें तो पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा को परखने के लिए बुधवार सुबह वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया।

प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल डीजल रेल इंजन कारखाना (डीरेका) मैदान के साथ ही अन्य इलाकों में वायु सेना के विमानों ने अभ्यास किया। आसपास के इलाकों में जांच भी की गई।

वाराणसी के जिलाधिकारी प्रांजल यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम 4.35-5.50 बजे तक डीरेका मैदान में इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम का शुभारम्भ करंगे। इसके अलावा वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि पीएम की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 16 कंपनियां लगाई गई हैं। इसके अलावा पीएसी की कम्पनियां हैं, जो सुरक्षा व्यवस्था में अलग-अलग जगहों पर तैनात रहेंगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री वाराणसी रिंग रोड फेज 1 तथा बाबतपुर एयरपोर्ट से भोजूबीर, कचहरी तक फोरलेन सड़क की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री यहीं से चौक व कज्जाकपुरा विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास कर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का पिछला वाराणसी दौरा भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: