Current Crime
उत्तर प्रदेश

ताजमहल में बम की सूचना से मचा हड़कंप

आगरा| उत्तर प्रदेश के आगरा के ताजमहल में बम रखने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। आगरा के एसपी (प्रोटोकॉल) शिव राम यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से एक सूचना मिली है कि एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि ताजमहल में बम रखा है जो कुछ देर में फट जाएगा। सूचना मिलने पर तत्काल ताजमहल के आस-पास जांच की जा रही है। सीआईएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है। ताज महल के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला गया। इस दौरान चेकिंग भी की गई और करीब 1 घंटे तक ताजमहल के चप्पे-चप्पे में तलाशी की गई। मगर, कोई भी विस्फोटक नहीं मिला। आगे की कार्रवाई जारी है। फोन कॉल ट्रेस करने के बाद सूचना देने वाले की लोकेशन खोजी जा रही है। इस मामले में आगे की पड़ताल अभी जारी है।

एसपी का कहना है कि किसी व्यक्ति ने फर्जी सूचना दी थी। इसके बाद चेकिंग कराई गई। मगर, कोई विस्फोटक नहीं मिला है। सूचना देने वाले की पहचान की जा रही है। कॉल कहां से आया था? किस मकसद से किया था? इस बारे में पता किया जा रहा है। अब पर्यटकों के लिए ताजमहल खोलने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बब्लू कुमार ने बताया कि यूपी 100 के कंट्रोल रूम में गुरुवार सुबह एक व्यक्ति ने कॉल कर ताजमहल में बम रखने की सूचना दी। उसने कहा कि मैं ताजमहल में बम लगा दूंगा। उसकी अर्मी की भर्ती रद्द हो गयी है। उसकी सूचना को गंभीरता से लेते हुए बम निरोधक दस्ते और सीआईएसएफ, पुलिस द्वारा ताजमहल के आस-पास छानबीन की गयी। चेकिंग के उपरान्त स्थिति समान्य पायी गयी है। ताजमहल को खोल दिया गया है। जिस व्यक्ति ने फोन किया है उसकी लोकेशन फिरोजाबाद के आस-पास की मिली है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगायी गयी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: