Current Crime
मध्यप्रदेश राज्य

स्वरोजगार के क्षेत्र में खेल और युवा कल्याण विभाग की सार्थक पहल युवाओं को निजी कंपनियों ने दिए जॉब ऑफर लेटर

भोपाल(ईएमएस)। प्रदेश के युवाओं को स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा कारगर एवं सार्थक पहल की जा रही है। विभाग द्वारा युवाओं को सौंदर्य (ब्यूटीशियन) के क्षेत्र में रोजगार दिलाने के उद्देश्य से डी.एस.वाय.डब्ल्यू. अकादमी के माध्यम एवं व्ही.एल.सी.सी. के सहयोग से कौशल उन्नयन कार्यक्रम संचालित किया जा रहा हैं जिसका युवाओं को लाभ मिल रहा है। प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को निजी कंपनियों के माध्यम से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।
इसी क्रम में टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित इंडोर हॉल में संचालित व्ही.एल.सी.सी. अकादमी में पहली बार दस निजी कंपनियों द्वारा कैम्पस सिलेक्सन कर हेयर स्पेशलिस्ट, मेकअप और स्किन स्पेशलिस्ट के ट्रेण्ड युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किए गए। जिन युवाओं को निजी कंपनियों में नौकरी मिली उनमें स्वाति, मोनिका, अंजली, जयश्री, आशा, रिंकी, सलमा फातिमा, स्वाति साहू, अमृता बानखेडे़, निशा गंगले, अंजली सोनी, मोहिनी, सलमान एवं रोहित शामिल हैं। कैम्पस सिलेक्सन करने वाली कम्पनियों में लक्मे, एस. स्टूडियो, डाजलिंग स्कीन एण्ड हेयर सेंटर, आईकोनिक, शेयरजीनियस, मेकओवर लाउंज, एस एण्ड एच स्टूडियो, व्ही.एल.सी.सी., लेमन स्लाइस तथा एलिसी ब्रांटे शामिल है।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने बताया कि विभाग द्वारा खेलों के क्षेत्र में खिलाड़ियों को जहां प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं वहीं युवाओं को स्वरोजगार से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया जी के प्रयासों से डी.एस.वाय.डब्ल्यू.व्ही.एल.सी.सी. अकादमी स्थापित की गई है जिसके माध्यम से भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में युवाओं को ब्यूट्रीशियन, कास्मेटोलाजी और न्यूट्रीशियन का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा संचालित कौशल उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत युवाओं को विभिन्न विधाओं में प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हंै।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: