Current Crime
स्पोर्ट्स

बांग्लादेश में शुरू हुआ विकलांगों का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट

ढाका। बांग्लदेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अंतर्राष्ट्रीय विकलांग क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। (international cricket tournaments 2015) बांग्लादेश पहली बार विकलांगों के किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है।

बांग्लादेश के युवा एवं खेल मंत्रालय, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और बांग्लादेश क्रिड़ा शिक्षा प्रतिष्ठान (बीकेएसपी) के सहयोग से रेड क्रॉस अंतर्राष्ट्रीय समिति (आईसीआरसी) पांच देशों के बीच होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है।

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान हिस्सा लेंगे। बांग्लादेश बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगा।

आयोजकों ने कहा कि नौ दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का उद्देश्य पूरी दुनिया में विकलांगों के प्रति जागरूकता लाना है। बांग्लादेश एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा को टूर्नामेंट का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

शेख हसीना ने टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए कहा, “विकलांग नागरिकों ने भी सभी क्षेत्रों में समाज को पूरा योगदान दिया है और इस पर सवाल उठाया है कि विकलांग भला क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते। पैरालम्पिक खेल और दृष्टिबाधित क्रिकेट ने दिखा दिया है कि विकलांग व्यक्ति भी देश का सर ऊंचा उठा सकते हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: