स्मोकिंग करते हार्दिक पांडया का वीडियों हुआ वायरल विश्वकप के हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना होगा: चिंग्लेसाना सिंह रूनी के रिकॉर्ड को हासिल कर पाना संभव :हैरी केन वेदा कृष्णमूर्ति ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय आरबीआई ने अप्रैल-सितंबर में 18.66 अरब डॉलर बाजार में बेचे दसवीं फैल लड़के ने राजकोट के युवक की फेसबुक और इंस्टाग्राम किया हेक 21 को युवाओं से रूबरू होंगे भाजपाध्यक्ष अमित शाह आकाशवाणी से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की भेंटवार्ता का होगा प्रसारण रेप की घटनाओं पर हरियाणा के सीएम खट्टर की आपत्तिजनक टिप्पणी से चहुओर रोष भारत को पंड्या की कमी खलेगी : हसी
Home / अन्य ख़बरें / छत्तीसगढ़ में योग आयोग बनेगा : रमन सिंह

छत्तीसगढ़ में योग आयोग बनेगा : रमन सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार सुबह भिलाई में आयोजित योग शिविर में शामिल हुए। उन्होंने योग शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोग बनाने की बात कही। साथ ही अधिकारियों को पतंजलि के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने योगगुरु और पतंजलि ब्रांड के स्वामी रामदेव सहित स्कूली बच्चों और नागरिकों के साथ योगाभ्यास भी किया।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि यह आयोग इस वर्ष एक अप्रैल से काम करना शुरू कर देगा। ग्राम पंचायत और स्कूल स्तर तक योगक्रिया और योग शिक्षा के विस्तार में यह आयोग महत्वपूर्ण योगदान देगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ में पतंजलि योगपीठ द्वारा फूड प्रसंस्करण उद्योग लगाने के फैसले का स्वागत किया और राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को आज ही पतंजलि योग पीठ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य-योजना को अंतिम रूप प्रदान करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग करने से निश्चित ही याददाश्त बढ़ाने की शक्ति मिलती है। नियमित रूप से योग करने से दिन-प्रतिदिन में किए गए कार्यों को लंबे समय तक याद करने की ताकत मिलती है। उन्होंने अपने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि योग करने से उन्हें किसी भी आंकड़े और जानकारी को व्यस्तता के बाद भी याद करने में सहायता मिलती है।

मुख्यमंत्री ने योग शिविर में शामिल होकर स्वामी विवेकानंद की जयंती और छत्तीसगढ़ का महान लोकपर्व छेर-छेरा की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Check Also

प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील

अनूपपुर(ईएमएस)। विधानसभा निर्वाचन २०१८ को दृष्टिगत रख मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिलें के विभिन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *