हरियाणा में अब प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराना हुआ महंगा, बनाए गए स्लैब नई नंबर प्लेट लगाकर दौड़ा रहे थे 10 साल से ज्यादा पुराने ट्रक, 7 गिरफ्तार चीनी मिलों को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराएगी उत्तर प्रदेश सरकार जब डॉक्टर ने छोड़ी उम्मीद , तब दोस्त ने किडनी दे बचाई जिंदगी मुकेश अंबानी ने एक साल में हर दिन कमाए 300 करोड़ – लिस्ट में लगातार सात वर्ष से पहले पायदान पर काबिज आप्टिकल फाइबर तकनीक की खोज करने वाले नोबल पुरस्कार प्राप्त भौतिकशास्त्री चार्ल्स काव का निधन गले पर छुरी रख अपने व्यावसायिक हित साध रहा है अमेरिका : चीन मालदीव राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण में जा सकते है पीएम मोदी कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों की आंखों में संक्रमण -व्यक्ति हो सकता है अंधेपन का शिकार कैंसर का पता लगाने वाला उपकरण विकसित -लंच बॉक्स के आकार का है उपकरण
Home / अन्य ख़बरें / छत्तीसगढ़ में योग आयोग बनेगा : रमन सिंह

छत्तीसगढ़ में योग आयोग बनेगा : रमन सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार सुबह भिलाई में आयोजित योग शिविर में शामिल हुए। उन्होंने योग शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आयोग बनाने की बात कही। साथ ही अधिकारियों को पतंजलि के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने योगगुरु और पतंजलि ब्रांड के स्वामी रामदेव सहित स्कूली बच्चों और नागरिकों के साथ योगाभ्यास भी किया।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि यह आयोग इस वर्ष एक अप्रैल से काम करना शुरू कर देगा। ग्राम पंचायत और स्कूल स्तर तक योगक्रिया और योग शिक्षा के विस्तार में यह आयोग महत्वपूर्ण योगदान देगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ में पतंजलि योगपीठ द्वारा फूड प्रसंस्करण उद्योग लगाने के फैसले का स्वागत किया और राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को आज ही पतंजलि योग पीठ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कार्य-योजना को अंतिम रूप प्रदान करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग करने से निश्चित ही याददाश्त बढ़ाने की शक्ति मिलती है। नियमित रूप से योग करने से दिन-प्रतिदिन में किए गए कार्यों को लंबे समय तक याद करने की ताकत मिलती है। उन्होंने अपने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि योग करने से उन्हें किसी भी आंकड़े और जानकारी को व्यस्तता के बाद भी याद करने में सहायता मिलती है।

मुख्यमंत्री ने योग शिविर में शामिल होकर स्वामी विवेकानंद की जयंती और छत्तीसगढ़ का महान लोकपर्व छेर-छेरा की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Check Also

बुडस ने पांच साल बाद जीता खिताब

अटलांटा (ईएमएस)। दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स ने को टूर चैंपियनशिप में दो शॉट से जीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *