Current Crime
विदेश

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला

कराची| आतंकवादियों ने सोमवार को पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) का बिल्डिंग पर हमला कर देश के आर्थिक केंद्र कराची को दहला दिया। हमले में चार आतंकवादियों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। आतंकवादियों को कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने ढेर किया। अफगानिस्तान से बाहर काम करने वाले आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

बीएलए ने कहा कि इसके माजिद ब्रिगेड जिसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था, ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। विस्फोटकों और गोला-बारूद से लैस चारों आतंकवादी पीएसई भवन के पार्किं ग क्षेत्र में घुसे, जो आई.आई. चुंडिगर रोड पर स्थित है, जहां स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) और पाकिस्तान प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसीपी) सहित महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आतंकवादियों ने सुरक्षा गाडरें पर ग्रेनेड फेंके, जिसके बाद अधिकारियों पर भारी गोलीबारी की।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “हमलावर सिल्वर टोयोटा कोरोला कार में इमारत में आए, इसे प्रवेश द्वार के पास पार्क किया और ग्रेनेड बम फेंकना शुरू कर दिया और गोलीबारी करनी जारी रखी।” सुरक्षाबलों ने हमले का तुरंत जवाब देते हुए चारों आतंकवादियों को मार गिराया। अन्य मृतकों में चार सुरक्षा गार्ड, दो स्थानीय लोग शामिल हैं, जबकि सात अन्य घायल भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “आतंकवादी भारी गोला-बारूद और विस्फोटकों से लैस थे। वे स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि, उनके इरादों को हमारी क्विक रिसपॉन्स टीमों ने भांप लिया, जिन्होंने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया। ”

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के अधिकारियों के अनुसार, हमला इमारत के परिसर में किया गया, और पुष्टि किया कि चार आतंकवादियों में से एक अंदर पहुंचने में कामयाब रहा था। पाकिस्तान रेंजर्स ने इस क्षेत्र की घेराबंदी की और स्थान को सुरक्षा घेरे में ले लिया, क्षेत्र को आतंकवादियों से मुक्त घोषित करने के बाद अभियान को समाप्त कर दिया। डॉन न्यूज के अनुसार, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह हमला “राष्ट्रीय सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पर हमले के समान है।” सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, “हम हर कीमत पर सिंध की रक्षा करेंगे।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: