Current Crime
राज्य

तेलंगाना : नोट के बदले वोट मामले में एसीबी के छापे

हैदराबाद| तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने ‘नोट के बदले वोट’ मामले में आरोपी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक ए. रेवंथ रेड्डी एवं दो अन्य आरोपियों के आवास पर मंगलवार को छापेमारी की। (telangana state news in hindi) एसीबी के अधिकारियों ने हैदराबाद में अलग-अलग स्थानों पर रेवंथ रेड्डी, सेबास्टियन हैरी और उदय सिम्हा के आवासों पर छापे मारे।

रेड्डी के एक वकील ने बताया कि एसीबी के 10-15 अधिकारी सर्च वारंट के साथ उनके जुबली हिल्स स्थित आवास पर पहुंचे और पूरे घर की तलाशी ली। जांच एजेंसी ने उनके बैंक खातों, जमीन-जायदाद और पासपोर्ट से संबंधित दस्तावेजों की तलाशी ली। लेकिन अधिकारियों को मामले से संबंधित कोई सुराग नहीं मिला।

एसीबी ने मंगलवार को रेड्डी से चौथे दिन होने वाली पूछताछ से कुछ घंटों पहले तड़के यह छापेमारी की।

तेलंगाना में तेदेपा विधायक रेवंथ रेड्डी को एसीबी ने 31 मई को उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह तेलंगाना विधान परिषद के चुनाव में तेदेपा-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में वोट देने के लिए मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफन्सन को 50 लाख रुपये रिश्वत देने की पेशकश कर रहे थे।

स्टीफन्सन की शिकायत के आधार पर एसीबी द्वारा बिछाए गए जाल में रेड्डी के साथ उनके दो सहयोगियों को भी फांस लिया गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अगले दिन अदालत ने उन्हें दो दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बाद में न्यायालय ने एसीबी को आरोपियों को चार दिनों तक हिरासत में रखने की अनुमति दी।

एसीबी आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि 50 लाख रुपये कहां से आए और उन्होंने पांच करोड़ रुपये के सौदे में शेष साढ़े चार करोड़ रुपये कहां से लाने की योजना बनाई थी?

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: