टीसीएल का फोल्डेबल फोन मुड़कर स्मार्टवॉच में हो जाएगा परिवर्तित

0
347

नई दिल्ली (ईएमएस)। ब्लैकबेरी और अल्काटेल ब्रैंड पर मालिकाना हक रखने वाली प्रतिष्ठित मोबाइल कंपनी टीसीएल एक ऐसा फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आ रही है जो फोल्ड हो जाएगा। बाजार में फोल्डेबल फोन (मुड़ने वाले स्मार्टफोन) को लेकर कंपनियों के बीच जोरदार मुकाबला चल रहा है। सैमसंग, हुवावे, शाओमी, एलजी समेत कई कंपनियां फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी में हैं। टीसीएल का यह फोन एक स्मार्टवॉच में बदल जाएगा। यानी, मुड़ने के बाद आपका फोन घड़ी की तरह हो जाएगा।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, बजट टेलिविजन बनाने के मशहूर टीसीएल फोल्डेबल फोन के 5 अलग-अलग मॉडल्स पर काम कर रही है। इन 5 फोल्डेबल फोन में से एक मॉडल ऐसा है, जो कि मुड़कर ब्रैसलेट की तरह हो जाता है और आप इसे स्मार्टवॉच की तरह पहन सकते हैं। टीसीएल के फोल्डेबल फोन को लेकर अभी ज्यादा डीटेल्स नहीं आए हैं। केवल इन फोल्डेबल फोन की इमेज सामने आई है। इसके अलावा, पेटेंट फाइलिंग की भी इमेज सामने आई है, जिसमें यह बताया गया है कि स्मार्टवॉच बन जाने वाला यह फोन कैसे काम करेगा।
हालांकि, अभी यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि यह फोल्डेबल फोन हाथ की कलाई पर रखते ही खुद-ब-खुद फोल्ड हो जाएगा या इसके लिए इसके लिए कोई बटन दबाना होगा। टीसीएल जिन 5 फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है, उनमें दो टैबलेट और दो दूसरे फोन के साथ एक स्मार्टवॉच की तरह मुड़ने वाला फोन है। उम्मीद की जा रही है कि टीसीएल इस महीने के आखिर में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में और खुलासा करेगी। स्मार्टवॉच की तरह मुड़ने वाले टीसीएल के फोल्डेबल फोन का पेटेंट फाइलिंग इमेज भी सामने आया है। टीसीएल अपने फोल्डेबल फोन को 2020 में ला सकती है।