Breaking News
Home / अन्य ख़बरें / शहर को जाममुक्त-अतिक्रमण मुक्त करने का व्यापारी लें प्रण: डीएम

शहर को जाममुक्त-अतिक्रमण मुक्त करने का व्यापारी लें प्रण: डीएम

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने नगर को अतिक्रमण, जाममुक्त व साफ सुथरा बनाने में जनपद वासियों विशेष रूप से व्यापारी संगठनों से प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि बिना जन सहयोग के शहर को जाम मुक्त व साफ सुथरा नहीं बनाया जा सकता है। जिलाधिकारी सोमवार को कोतवाली थाने में नगर के व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों व व्यापारियों की बैठक को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने व्यापारियों से कहा कि एक सप्ताह के अन्दर स्वयं मुख्य मार्गो व बाजारों की सड़कों के अतिक्रमण हटा दें ,सड़कों पर दुकान का सामान न रखें, बिक्री का सामान दुकानों के अन्दर रखा जाये। सड़कें अतिक्रमण मुक्त हों। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के बाद प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी व्यापारी आज इस बात का संकल्प लें कि वह न तो स्वयं सड़कों पर अपनी दुकान बढ़ाकर अतिक्रमण करेंगे और न ही सड़क पर गन्दगी होने देंगे स्वयं भी नहीं करेंगे तथा अन्य व्यापारियों को भी ऐसा नहीं करने देंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि एक बार प्रमुख बाजार व सड़कें अतिक्रमण मुक्त हो जायेगी तो उन बाजारों व मुख्य सड़कों पर पार्किंग की व्यवस्था करने की कार्यवाही की जायेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचएन सिंह ने पुलिस विभाग व्यापारियों को सुरक्षा एवं हर प्रकार का सहयोग करेगी। व्यापारी बन्धु अतिक्रमण हटाने में सहयोग करे। नगर आयुक्त सीपी सिंह ने इस अवसर पर व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि वो बाजार में नालों के ऊपर अतिक्रमण न करेंं, साफ-सफाई के लिए प्रत्येक दुकान में डस्टविन रखें कूड़ा-करकट सड़क पर न फेंके। नगर निगम को साफ-सफाई में सहयोग दें।
बैठक में विभिन्न व्यापारी संगठनों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेन्द्र सिंह अपर जिलाधिकारी नगर हिमान्शु गौतम व नगर मजिस्टेट प्रदीप कुमार दूवे, पुलिस अधीक्षक नगर आकाश तोमर आदि भी उपस्थित रहे।

Check Also

सामाजिक सरोकारो के इस जज्बे को सलाम

Share this on WhatsAppना राजनीतिक टिकट चाहिये ना पद चाहिये वरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम) गाजियाबाद। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *