Current Crime
देश पश्चिम बंगाल

सुष्मिता देव तृणमूल कांग्रेस में हुई शामिल, अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन भी रहे मौजूद

कोलकाता। कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने के बाद सुष्मिता देव तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं। सुष्मिता देव टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। बता दे कि पूर्व सांसद और महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव के कांग्रेस से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद, वह कोलकाता गईं और सोमवार सुबह तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी से उनके दक्षिण कोलकाता कार्यालय में मुलाकात की। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन उनके साथ थे। हालांकि बैठक का विवरण अभी तक ज्ञात नहीं है, पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि देब का तृणमूल कांग्रेस में शामिल होना केवल समय की बात है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “घोषणा कभी भी-आज या कल हो सकती है।” सूत्रों ने यह भी कहा कि अंतिम निर्णय की घोषणा करने से पहले देब के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की संभावना है। देब दोपहर करीब साढ़े बारह बजे डेरेक ओ ब्रायन के साथ बनर्जी के कार्यालय पहुंची। डेरेक और देब एक ही वाहन में थे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि डेरेक काफी लंबे समय से देब के संपर्क में थे और बैठक के दौरान उनकी मौजूदगी काफी अहम है।
देब का इस्तीफा सुबह उस समय सामने आया जब उन्होंने अपने ट्विटर बायो को बदलकर पार्टी के ‘पूर्व सदस्य’ कर दिया।कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि बाद में कांग्रेस नेता और पार्टी की महिला विंग की प्रमुख ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “वह असम के सिलचर से सांसद रही हैं और राजनीतिक पृष्ठभूमि वाली एक अच्छी नेता हैं। इससे तृणमूल कांग्रेस को काफी मदद मिलेगी। वह असम और त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस का चेहरा बन सकती हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: