Current Crime
देश

सुषमा हर हाल में इस्तीफा दें : कांग्रेस

नई दिल्ली| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के देश छोड़कर बाहर जाने में मदद करने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने रविवार को उनके इस्तीफे की मांग की।(congress party leader digvijaya singh hindi news) कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “सुषमा स्वराज को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।”

ब्रिटेन के एक समाचार पत्र में प्रकाशित रपट के मुताबिक, ब्रिटेन में भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज ने ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए सुषमा स्वराज के नाम का इस्तेमाल कर ब्रिटेन के शीर्ष आव्रजन अधिकारी पर दबाव बनाया था।

दिग्विजय ने कहा, “मंत्री ने ललित मोदी जैसे एक व्यक्ति की मदद की, जिसके खिलाफ यहां लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। यह बहुत गंभीर मामला है। विदेश मंत्री ऐसे व्यक्ति की मदद कर रही हैं, जो फरार है।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले पर सुषमा और भाजपा पर निशाना साधा।

सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इससे एक मनी लॉड्रिंग और मैच फिक्सर ललित मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ घनिष्ठ संबंधों का पता चलता है।

उन्होंने कहा, “क्या किसी भगोड़े की मदद करने के लिए नया नियम बनाया गया है? क्या उनकी भविष्य में भी मदद की जाएगी? यह तो राष्ट्र विरोधी है।”

उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पूछना चाहता हूं कि यदि कल दाऊद इब्राहिम मानवीय आधार पर मदद मांगे तो क्या उसकी भी मदद की जाएगी।”

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि इस मुद्दे को संसद में उठाया जाएगा।

मायावती ने कहा, “हमारी मांग है कि इस मामले की जांच हो। हम इसे संसद में उठाएंगे।”

इस बीच विदेश मंत्री ने ट्विटर पर स्पष्टीकरण दिया और कहा कि उन्होंने मानवीय आधार पर ललित मोदी को देश से बाहर जाने में मदद की थी, क्योंकि उनकी पत्नी कैंसर से जूझ रही थी। उन्होंने 2013 में सर्जरी भी कराई थी।

उन्होंने कहा कि यह घटना उनके मंत्री बनने से पहले की है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: