Current Crime
उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

ऐसा था मुरादनगर में मौत का मंजर (देखें वीडियो)

  • मुख्यमंत्री ने लिया गाजियाबाद हादसे का संज्ञान, अधिकारियों और एनडीआरएफ ने शुरू किया रेस्क्यू

करंट क्राइम

गाजियाबाद। गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 12 में रविवार सुबह एक हादसा हो गया। दर्दनाक हादसे में श्मशान घाट का लेंटर भरभरा के गिर गया। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत की सूचना है जबकि दर्जनभर से अधिक लोग घायल हैं। घायलों को मुरादनगर, मोदीनगर और गाजियाबाद के अलग-अलग अस्पतालों में  भर्ती कराया गया है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वार्ड नम्बर 12 में रहने वाले फल विक्रेता राजाराम के अंतिम संस्कार में गये हुए थे। बता दें कि रविवार को सुबह से रूक-रूककर बारिश हो रही थी जिससे इस हादसे की संभावना जताई जा रही है। हादसे के दौरान लगभग 50 से अधिक लोग मौजूद थे। हादसे की सूचना मिलते ही गाजियाबाद के अलग-अलग थानों से बचाव के लिए फोर्स पहुंच गया है वहीं एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुट गई है इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दे दिए हैं। वहीं घटना स्थल के लिए मंडल के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में जोगेन्द्र, ओमकार, बंटी, दिग्विजय सहित अन्य मृतकों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है

6 महीने पहले हुआ था निर्माण

जानकारी के अनुसार जो लेंटर भरभराकर गिरा है उसका निर्माण लगभग 6 माह पूर्व नगर पालिका मुरादनगर ने करवाया था। पूरा लेंटर आठ पिलरों पर टिका हुआ था। लेंटर श्मशान के मुख्य गेट से लेकर क्रियाकर्म स्थल तक डाला गया था। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त लेंटर के नीचे क्रिया कर्म की रस्म चल रही थी। इस मामले में ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ भी जांच शुरू हो गयी है।

एनडीआरएफ ने झोंकी रेस्क्यू में ताकत

एनडीआरएफ को जैसे ही प्रशासन की ओर से हादसे की सूचना मिली। दो टीमों को तत्काल रवाना कर दिया गया। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आदित्यप्रताप सिंह ने बताया कि दो टीमों में लगभग 70 से अधिक जवानों को रेस्क्यू के लिए लगाया गया है। साथ ही राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ अपने सभी दस्तों की मदद ले रहा है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: