Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

आवारा कुत्तों ने 10 साल के बच्चे की जान ली

पीलीभीत (उत्तर प्रदेश)| उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में आवारा कुत्तों के एक झुंड द्वारा हमला किए जाने से 10 साल के एक लड़के की मौत हो गई। लड़का अपने पिता के खेत पर जा रहा था। हमले के बाद 5वीं कक्षा के छात्र अजीज रजा ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान दम तोड़ दिया।
बिसलपुर के एसडीएम चंद्रभान सिंह ने गुरुवार को बिसलपुर तहसील के गांव रासियाखानपुर से इन आवारा कुत्तों को फंसाने के लिए वन और वन्यजीव प्रभाग के साथ-साथ पशुपालन विभाग से सहायता मांगी है।
वहीं रजा के पिता अहिद खान ने कहा कि इन आवारा कुत्तों ने पिछले तीन महीनों में दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों पर हमला किया है।
बुधवार को लड़के के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण उसकी मदद को दौड़े, लेकिन तब तक कुत्ते उसे कई गहरे घाव दे चुके थे।
एसडीएम ने कहा, “कुछ ग्रामीण मांस खाने के बाद हड्डियों को फेंक देते हैं, जो इन कुत्तों को आकर्षित करता है। मांस खाने की उनकी प्रवृत्ति गांव में बच्चों पर हमला करने के उनके असामान्य व्यवहार के पीछे एक कारण हो सकती है। मैंने खंड विकास अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी और तहसीलदार से स्थिति की समीक्षा करने के लिए गांव का दौरा करने के लिए कहा है। पशुपालन विभाग इन कुत्तों को पकड़ सकता है और उन्हें कहीं एकांत जगह पर स्थानांतरित कर सकता है।”
हालांकि, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अखिलेश कुमार गर्ग ने कहा, “ये आवारा कुत्ते केवल प्रशिक्षित कुत्ते पकड़ने वालों द्वारा फंस सकते हैं जो इस विभाग में उपलब्ध नहीं हैं। जब भी जरूरत होती है तो उन लोगों को आमतौर पर बाहर से लाया जाता है।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: