Current Crime
बाज़ार

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों पर रहेगी नजर

मुंबई| देश के शेयर बाजारों में अगले संक्षिप्त सप्ताह में मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों पर निवेशकों की नजर रहेगी।(share market hindi news) बाजार गुरुवार 22 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर बंद रहेगा।

अगले सप्ताह निवेशकों की नजर प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आकड़ों, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी।

कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों के साथ आने वाले मौजूदा कारोबारी साल की शेष अवधि और अगले साल के लिए आय अनुमानों पर निवेशक गौर करेंगे और उसका उपयोग निवेश के पैंतरे बदलने में करेंगे।

अगले सप्ताह परिणामों की घोषणा करने वाली प्रमुख कंपनियों में सोमवार को एचसीएल टेक्न ोलॉजीज और अल्ट्राटेक सीमेंट, मंगलवार को हीरो मोटोकॉर्प और बायोकॉन, बुधवार को एचडीएफसी बैंक और जेएसडब्ल्यू स्टील, गुरुवार को कैडीला हेल्थकेयर और शुक्रवार को भारती इंफ्राटेल और एशियन पेंट्स अपने परिणामों की घोषणा करेंगी।

शुक्रवार 23 अक्टूबर को जापान, यूरो जोन और अमेरिका जैसे प्रमुख बाजारों के लिए अक्टूबर महीने विनिर्माण पीएमआई के प्रारंभिक आंकड़े जारी होंगे, जिससे विनिर्माण क्षेत्र के स्वास्थ का अनुमान मिलेगा।

चीन में साप्ताहांत में तीसरी तिमाही की विकास दर और सितंबर महीने के लिए औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होंगे।

यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) का गवर्निग काउंसिल गुरुवार 22 अक्टूबर को माल्टा में मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के बाद नीतिगत घोषणा करेगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: