विवेकानंद नगर के झुग्गीवासियों को मिला कांग्रेस का साथ

0
23

जरूरत पड़ी निगम की र्इंट से र्इंट बजा देंगे: डॉली
गाजियाबाद (करंट क्राइम)। विवेकानन्द नगर से झुग्गियां हटाये जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने झुग्गीवासियों को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया है। कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी रहीं डॉली शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने विवेकानंद नगर इंडस्ट्रियल एरिया में पिछले 30 साल से झÞुग्गियों में रह रहे लोगों को हटाए जाने का विरोध किया। मालूम हो कि इन झुग्गियों में रहने वालों को हटाने का नोटिस निगम से मिल चुका है।
डॉली शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि झुग्गियों में रहने वालों के साथ किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घर क्या होता है वो जानतीं हैं, पक्षी भी शाम को अपने घोसले में लौटते हैं। ऐसे में घर की अहमियत इंसान के लिए अहम होती है। डॉली शर्मा ने कहा कि झुग्गीवासी एकजुट रहें तो कोई भी उन्हें नहीं हटा पाएगा। पूर्व मेयर प्रत्याशी ने कहा कि सभी कांग्रेसी झुग्गीवासियों के साथ हैं, जरूरत पड़ने पर नगर निगम की र्इंट से र्इंट बजा दी जाएगी। इस अवसर पर कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि पूरी पार्टी इस अन्याय के खिलाफ है और आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि झुग्गीवासियों को हटाने से पहले उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। वरिष्ठ नेता बबली नागर ने कहा कि भाजपा की सरकारों में ही झुग्गीवासियों पर आफत आती है।
उन्होंने कहा कि सन् 1996 में भी भाजपा सरकार के दौरान पहले भी झुग्गी तोड़ने के नोटिए दिए गए थे। तबभी कांग्रेसियों ने बचाया था। उन्होंने चेतावनी दी कि वे लोग सावधान रहें जो फैक्ट्री वालों और निगम के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाते हैं। कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य विजय चौधरी ने कहा कि विवेकानंद नगर में निगम का बुलडोजर आता है तो सबसे पहले उसके सामने कांग्रेसी खड़े होंगे। इस दौरान श्रम प्रकोष्ठ के संयोजक संजीव शर्मा, प्रदेश सचिव कार्तिकेय कौशिक, प्रदेश महामंत्री बिजेन्द्र यादव, कांग्रेस पार्षद दल के नेता जाकिर अली सैफी, पार्षद जितेन्द्र पाल, सत्यप्रकाश सत्तो, रजनीश चौधरी, पार्षदपति चेतन यादव, मनिंदर सिंह बिल्ला, सुरेन्द्र शर्मा आदि अनेक कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे।