Current Crime
अन्य ख़बरें स्पोर्ट्स

यूरोपियन फुटबाल के नए अध्यक्ष बने स्लोवेनिया के केफेरिन

एथेंस| स्लोवेनिया के एलेक्जेंडर केफेरिन को यूरोप में फुटबाल की सर्वोच्च नियामक संस्था यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) का सांतवां अध्यक्ष चुन लिया गया है। केफेरिन बुधवार को संघ के विशेष महासम्मेलन में अध्यक्ष चुने गए।
यूईएफए की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को हुए चुनाव में 48 वर्षीय केफेरिन को यूईएफए के 42 सदस्यों ने वोट दिए। उनके विपक्षी नीदरलैंड्स के माइकल वान प्राग को 13 वोट मिले।
केफेरिन 2011 में स्लोवेनिया फुटबाल संघ के अध्यक्ष चुने गए थे। वह 2011 से यूईएफए की विधि समिति के उपाध्यक्ष के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उन्होंने कानून में शिक्षा हासिल की है।
वेबसाइट ईएसपीएन एफसी ने केफेरिन के हावले से लिखा है, “मेरा छोटा और सुंदर देश स्लोवेनिया इस पर गर्व करेगा और मुझे उम्मीद है कि आप सब भी एक दिन मुझ पर गर्व करेंगे।”
उन्होंने कहा, “कुछ लोगों ने कहा था कि मैं नेतृत्वकर्ता नहीं हूं और यूईएफए का अगला अध्यक्ष बनने के लिए काफी युवा और अनुभवहीन हूं।”
केफेरिन ने कहा, “आप कह सकते हैं कि मैं युवा और अनुभवहीन हूं, लेकिन मेरा मानना है कि ऐसा कहना सभी छोटे महासंघों का अपमान होगा जो 365 दिन कम संसाधनों में ज्यादा काम करते हैं।”
केफेरिन निलंबित किए गए यूईएफए के पूर्व अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी का स्थान लेंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: