Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

लॉक डाउन के 21वें दिन सोशल डिस्टेंस का पालन कर

हापुड़ (करंट क्राइम)। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के निदेर्शानुसार लॉक डाउन के 21 वें दिन शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने हापुड़ में मीनाक्षी रोड पर स्थित अम्बेडकर पुस्तकालय में बाबा भीमराव अंबेडकर जी की 129वीं जयंती बड़ी सादगी के साथ मनाई। कांग्रेसियों ने सामाजिक दूरी बनाते हुए बाबा भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर पुष्प व माल्यार्पण अर्पित किए और उनकी प्रतिमा पर लड्डूओं का भोग लगाकर गंगापुरा, हरजसपुरा, शिवनगर, सुभाषनगर, कासमपुरा व मीनाक्षी रोड आदि जगहों पर लोगों को प्रसाद के रूप में भी वितरित किया। भूतपूर्व विधायक गजराज सिंह व पूर्व शहर अध्यक्ष दिनेशचंद शर्मा ने संयुक्त रूप से कहा कि बाबा साहब स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एवं न्याय मंत्री,भारतीय संविधान के जनक एवं भारत गणराज्य के निमार्ता थे।
अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ कोंग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष रघुबीर सिंह एडवोकेट जी ने घर पर अपने परिवार के साथ सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अम्बेडकर जयंती मनाई। वहीं सेवादल के कार्यकतार्ओं ने देश में लॉक डाउन के चलते सामाजिक दूरी का पालन करते हुए घर पर रहकर ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बाबा साहब के लिए अपने अपने विचार प्रकट किए व उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निखिल वत्स, अंकित शर्मा, सुमित कुमार, आकाश कुमार,अनूप कुमार कर्दम, गौरव गर्ग व कुणाल गौतम आदि सेवादल ले कार्यकतार्ओं ने भाग लिया। सेवादल के मुख्य संगठक निखिल वत्स व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंकित शर्मा ने कहा कि अम्बेडकर जी विपुल प्रतिभा के छात्र थे। उन्होंने कोलंबिया विश्वविद्यालय और लंदन स्कूल आॅफ इकोनॉमिक्स दोनों ही विश्वविद्यालयों से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधियाँ प्राप्त कीं थी तथा विधि अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में शोध कार्य भी किये थे।
इस अवसर पर कोषाध्यक्ष विक्की शर्मा, सभासद नरेश भाटी, रामसहाय, प्रेमदास,रामसिंह मास्टर, वेदराम, मुनेंद्र सिंह,लिंकन भाई, नितिन, नोनु लोग उपस्थित रहें।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: