Current Crime
अन्य ख़बरें दिल्ली देश

जयंती पर बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली| उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मंगलवार को पूर्व रक्षा मंत्री बाबू जगजीवन राम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जगजीवन राम की जयंती को ‘समता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। यहां राजघाट के समीप जगजीवन राम की समाधि ‘समता स्थल’ पर एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जहां दिवंगत दलित नेता को श्रद्धांजलि दी गई।
उप राष्ट्रपति के अलावा, श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री विजय सांपला और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने ‘समता स्थल’ पर जाकर बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि दी।  इससे पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें ‘सामाजिक न्याय का सच्चा चैंपियन’ बताया।
गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “बाबू जगजीवन राम की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। वह सामाजिक न्याय के सच्चे चैंपियन थे। उन्होंने असमानता और अन्याय से लड़ते हुए अपना पूरा जीवन अर्पण कर दिया।” बिहार के एक गांव में पांच अप्रैल, 1908 को जन्मे बाबू जगजीवन राम ने चार दशकों से भी ज्यादा समय तक केंद्रीय मंत्री के तौर पर विभिन्न महत्वूपर्ण विभाग संभाले थे। छह जुलाई, 1986 को उनका निधन हो गया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: