Current Crime
महाराष्ट्र

शीना हत्याकांड : दो आरोपियों के साथ रायगढ़ के जंगल पहुंची पुलिस

रायगढ़ (महाराष्ट्र)| मुंबई पुलिस की एक टीम शीना बोरा हत्या मामले के दो आरोपियों, संजीव खन्ना और श्याम राय को रायगढ़ जिले में दागोद के पास के जंगल में ले गई। (Sheena Bora murder case) यही वह जगह है जहां माना जा रहा है कि शीना की हत्या कर उसके शव को आधा जला दिया गया था और सूटकेस में रखकर फेंक दिया गया था।

रायगढ़ की यात्रा पुलिस द्वारा अपराध की पूरी श्रृंखला को उसी तरीके से समझने(क्राइम सीन को रिक्रिएट करने ) की कोशिशों का हिस्सा है। पुलिस यह समझना चाह रही है कि शीना की हत्या वाले दिन 24 अप्रैल 2012 को घटनाक्रम किस तरह से घटा होगा।

पुलिस टीम कड़ी सुरक्षा में शीना की मां और मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को लेकर रायगढ़ के जंगल में पहुंची।

अभी तक की जांच के मुताबिक इंद्राणी ने शीना को घटना वाले दिन बांद्रा में नेशनल कालेज के पास बुलाया। फिर कार में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई और शव जंगल में लाकर फेंक दिया गया।

एक महीने बाद 23 मई 2012 को एक फल विक्रेता ने जला हुआ शव देखा और पुलिस को सूचना दी।

आश्चर्यजनक बात यह सामने आ रही है कि उस वक्त रायगढ़ पुलिस के शीर्ष और अन्य अधिकारियों ने इस मामले में कोई रपट दर्ज नहीं की।

इस वक्त रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद सुवेज हक से इस मामले में विस्तृत रपट मांगी गई है।

इस बीच पुलिस का पूरा ध्यान डीएनए और फॉरेंसिक विश्लेषण रपट पर है। इसी से साबित होगा कि बीते शुक्रवार को जो कंकाल मिला है वह शीना का है या नहीं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इंद्राणी और संजीव खन्ना जांच में ‘पूरी तरह से’ सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे लगातार विरोधाभासी बयान दे रहे हैं।

इंद्राणी, खन्ना और राय की पुलिस रिमांड सोमवार को खत्म हो रही है। उन्हें बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस उनकी रिमांड बढ़ाने की अपील करेगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: