Current Crime
देश

शाहीन बाग की दबंग दादी बनी प्रभावशाली महिला, प्रधानमंत्री को दी बधाई

नई दिल्ली | दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए के खिलाफ महीनों प्रदर्शन चला, इस प्रदर्शन में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं दबंग दादियों के नाम से जानी जाने वाली 3 दादियां भी इस प्रदर्शन में बैठी रहीं। शाहीन बाग की दादियों में से एक, 82 वर्षीय बिलकिस दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में शुमार हो गई हैं। जहां उन्हें इस बात की खुशी है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शुभकामनाएं दीं। टाइम मैगजीन की ताजा लिस्ट में उन्हें ‘आइकन’ कैटेगरी में जगह दी गई है। बिलकिस (दादी) ने आईएएनएस को बताया, “मुझे बहुत खुशी है, मुझे इस इज्जत से नवाजा गया। हालांकि मुझे उम्मीद नहीं थी। लेकिन ऊपर वाला कब किसे इज्जत देदे क्या पता?।
“मैने सिर्फ कुरान शरीफ पढ़ा है, कभी स्कूल नहीं गई। लेकिन आज मुझे खुशी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मेरी तरफ से बधाई, वो भी मेरा बेटा है। मैंने जन्म नहीं दिया तो क्या हुआ। ऊपरवाला उन्हें लंबी उम्र दे और प्रधानमंत्री खुश रहें। उन्होंने आगे कहा, “हमारी पहली लड़ाई कोरोना से है, दुनिया से बीमारी खत्म होगी, उसके बाद ही कुछ सोचा जाएगा।  एनआरसी-सीएए विरोध का चेहरा बनकर उभरीं बिलकिस (दादी) जिला हापुड़ की रहने वाली हैं। उनके पति की करीब ग्यारह साल पहले मौत हो चुकी है। बिलकीस फिलहाल शाहीनबाग में अपने बहू-बेटों और पोते-पोतियों के साथ रहती हैं।
दादी के परिवार को भी इस बात की है खुशी है, कि उनका नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया के प्रभावशाली लोगों के साथ आया। 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से जगह दी गई है। इस लिस्ट में अभिनेता आयुष्मान खुराना और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी शामिल हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: