Current Crime
विदेश

सऊदी अरब जल्द ही कतर में फिर से खोलेगा अपना दूतावास: विदेश मंत्री

रियाद | सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल-सऊद ने घोषणा की है कि आने वाले दिनों में वह कतर में अपने दूतावास को फिर से खोल देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अल अरबिया टीवी के हवाले से बताया कि अल-सऊद ने शनिवार को राजधानी रियाद में अपने जॉर्डन के समकक्ष अयमान सफादी के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की। सऊदी मंत्री ने कहा कि जरूरी लॉजिस्टिक गतिविधियां और अन्य प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद दूतावास फिर से खुल जाएगा।
उन्होंने कहा, “आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद कुछ दिनों में दोहा में हमारे दूतावास को फिर से खोल दिया जाएगा। साथ ही सऊदी अरब कतर के साथ पूर्ण राजनयिक संबंधों को बहाल करेगा। सऊदी अरब और 5 अन्य गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) देशों द्वारा 5 जनवरी को सऊदी के शहर अलुला में आयोजित हुए 41वें जीसीसी शिखर सम्मेलन के दौरान एक सुलह समझौते पर हस्ताक्षर करने के हफ्ते भर बाद यह घोषणा की गई है।
बता दें कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने जून 2017 में कतर के साथ अपने राजनयिक संबंध खत्म कर दिये थे और दोहा पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए उस पर प्रतिबंध लगा दिया। जबकि कतर ने बार-बार इन सभी आरोपों का खंडन किया है।
गौरतलब है कि सऊदी अरब ने खाड़ी शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले ही कतर के लिए अपने हवाई क्षेत्र और सीमाओं को फिर से खोल दिया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: