Current Crime
बाज़ार

सैमसंग इंडिया का नए उत्पादों पर जोर

कोलकाता| भारतीय स्मार्टफोन बाजार की अगुवा कंपनी सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक अभिनव फीचर्स के साथ नए उत्पादों को बाजार में उतारने पर जोर दे रही है, ताकि अपनी स्थिति को बरकरार रख सके तथा बाजार में हिस्सेदारी बढ़ा सके। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सैमसंग के उपाध्यक्ष (उत्पाद विपणन) मनु शर्मा ने कहा, “हम अलग-अलग कीमतों की सभी खंडों के मोबाइल फोन पर ध्यान केंद्रित करते रहेंगे, क्योंकि सबका अपना-अपना महत्व है। हमारे लिए अभिनव महत्वपूर्ण है और बाजार का अगुवा होने के नाते हम अभिनव फीचर्स के साथ नए उत्पादों को लांच करते रहेंगे।”
उन्होंने गैलेक्सी जे2 (2016) और गैलेक्सी जे मैक्स डिवाइस की लांचिंग के मौके पर समारोह से इतर उन्होंने यह बात कही।
जनवरी 2015 में सैमसंग की मूल्य के लिहाज से 48.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रही। इसकी हिस्सेदारी करीब 35 फीसदी रही। शर्मा ने कहा, “नए उत्पादों की मदद से भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पिछले साल हमने 10 फीसदी से अधिक बढ़त हासिल की है।”
4जी फोन के बाजार में सैमसंग की 60 फीसदी हिस्सेदारी है। सभी खंडों के स्मार्टफोन में कंपनी मजबूत स्थिति में है, जिसमें अलग-अलग कीमतों के फीचर फोन शामिल है। फीचर फोन खंड में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 30 फीसदी है।
नोएडा में डिजाइन सेंटर के अलावा सैमसंग की सबसे बड़ी शोध व विकास (आरएंडडी) प्रयोगशाला दक्षिण कोरिया के बाहर नोएडा और बेंगलुरू में है।
इन प्रयोगशालाओं में घरेलू और वैश्विक दोनों बाजारों के लिए उत्पाद विकसित किया जाता है। भारतीय बाजार में बिकने वाले सभी उत्पाद स्थानीय रूप से नोएडा संयंत्र में बनाए जाते हैं।
कंपनी के नए उत्पादों में टर्बो स्पीड तकनीक (टीएसटी) और स्मार्ट ग्लो जो कि नई पीढ़ी का कलर एलईडी नोटिफिकेशन सिस्टम है, लगा है।
कंपनी ने दावा किया है कि टीएसटी तकनीक से रैम दुगुना होने से डिवाइस का परफोर्मेस बेहतर होता है, साथ ही नेटिव एप्स 40 फीसदी अधिक तेजी से डाउनलोड होते हैं।
गैलेक्सी जे2 (2016) की कीमत 9,750 रुपये है, जबकि गैलेक्सी जे मैक्स 13,400 रुपये में उपलब्ध है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: