Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

गणतंत्र दिवस सुरक्षा : सिम कार्ड डीलरों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजामों को लेकर कमर कस ली है। राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस टीमों ने सिम कार्ड डीलरों, गेस्ट हाउस और होटलों पर विशेष ध्यान देने के साथ सतर्कता तेज कर दी है। सभी स्टेशन हाउस ऑफिसर्स (एसएचओ) को सिम काडरें की फर्जी बिक्री पर रोक लगाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। अगर ग्राहकों द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण में कोई गड़बड़ी मिल रही है तो दुकानदारों पर भी कार्रवाई की जा रही है और यहां तक कि लापरवाही के लिए उन पर मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “असंख्य दुकानों से फर्जी तरीके से बिना सत्यापन के सिम कार्ड बेचने के एक बड़े खतरे का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में और इसके आसपास आतंकवादी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सिम कार्ड खरीद सकते हैं और अपने सहयोगियों के साथ संवाद करने के लिए इन मोबाइल नंबरों का दुरुपयोग कर सकते हैं।”

आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस की ओर से आतंकवाद रोधी कदम उठाए जा रहे हैं। बम निरोधी दल और डॉग स्क्वायड द्वारा विभिन्न मॉल में एंटी-सैबोटेज जांच की जा रही है।

दिल्ली के दक्षिणी क्षेत्र में कानून और व्यवस्था के विशेष आयुक्त सतीश गोलछा, संयुक्त सीपी जसपाल सिंह और नई दिल्ली डीसीपी ईश सिंघल ने गणतंत्र दिवस से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात जोनल अधिकारियों, एसीपी और निरीक्षकों को महत्वपूर्ण दिशानिर्देश एवं जानकारी दी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “नई दिल्ली जिला पुलिस द्वारा आने वाले गणतंत्र दिवस 2021 के मद्देनजर होटल और गेस्ट हाउसों की नियमित जांच की जा रही है।”

होटल के कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वे परिसर में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि की तुरंत सूचना दें। सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैयारियों को पूरा करने के लिए मार्केट यूनियनों के साथ बैठकें भी की जा रही हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस दुकानों की जांच करने के साथ ही किरायेदार, नौकर और ड्राइवरों की जांच-पड़ताल भी कर रही है।

सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए भीड़ वाले स्थानों, बाजारों और मॉल के साथ ही सड़कों पर भी वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से पैदल गश्त की जा रही है।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाए रखने को लेकर दिशानिर्देश दिए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: