Current Crime
देश

अभेद्य दुर्ग में बदला लालकिला, शीर्ष पुलिस अधिकारी ने लिया जायजा

 

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों द्वारा किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए शनिवार को लाल किले को एक अभेद्य किले में बदल दिया। इसके चारों ओर बैरिकेड्स लगाए गए हैं और कीचड़ से भरे ट्रकों को खड़ा किया गया है। किसानों द्वारा किए गए देशव्यापी ‘चक्का जाम’ के मद्देनजर एहतियात के तौर पर बोल्डर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। लालकिले को लेकर की गई तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद कर रहे हैं। दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव ने शहीदी पार्क का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी बात की।
इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न रणनीतिक बिंदुओं पर 55,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए की गई ‘फ्लैश मॉब’ की अपील जैसी स्थितियों से निपटने की भी तैयार की है। बता दें कि किसान संयुक्त मोर्चा और अन्य किसान संगठनों ने देशभर में शनिवार को 3 घंटे का चक्का जाम करने का आह्वान किया है।
आंदोलनकारी किसानों द्वारा उप्र, उत्तराखंड और दिल्ली में चक्का जाम न करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस सीमावर्ती क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दे रही है। राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, जहां किसान बीते साल 26 नवंबर से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: